Follow Us:

यहां बारिश ने बढ़ाई छात्रों की मुश्किलें, ऐसे पढ़ेगा तो कैसे बढ़ेगा इंडिया?

पी.चंद |

जिला चंबा में लगातार बारिश से लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. जिले में पिछले 2 दिनों से हो रही लगातार बारिश से कई इलाके जलमग्न हो चुके हैं. बारिश रुक जाने के बाद भी स्थिति जस की तस बनी हुई है. जिससे लोगों को काफी परेशानिनों का सामना करना पड़ रहा है. शहर के अधिकांश मोहल्ले डूबे हुए हैं.

यहां हम बात करें तीसा उपमंडल की तो यहां भारी बारिश के बाद भजल नाला में बड़े जलस्तर ने 35 विद्यार्थियों की मुश्किलें बढ़ा दी, भजल नाले से महज 9 मीटर की दूरी पर स्थित विद्यालय तक विद्यार्थी नहीं पहुंच पाए. विद्यार्थियों ने जान जोखिम में डालकर नाला पार करने की कोशिश की बच्चों को नाला पार करने की कोशिश करते देख विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य ने बच्चों को नाले के दूसरे छोर से ही घरों को वापस भेज दिया और स्कूल में छुट्टी कर दी.

जसोरगढ़ विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य शेर चंद ने बताया कि विद्यालय में ग्राम पंचायत दियोला और जसौरगढ़ के गांव जसौगढ, बग्गा कुठेर मालून, जेरा , मांजू , अरियास, चामला , दियोला , घियोवा से बच्चे 8- 9 किलोमीटर का सफर तय कर पहुंचते हैं रास्ता बंद होने से बच्चों को छुट्टी कर दी थी।