हिमाचल

हिमाचल: बुधवार को कांगड़ा प्रवास पर होंगे CM, धर्मशाला को देंगे कोरोड़ों को सौगात

सीएम जयराम ठाकुर बुधवार 30 मार्च को कागड़ा जिला के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वह धर्मशाला में कोरोड़ों की विकास योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। सीएम सुबह 9:45 बजे कांगड़ा एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से वह सड़क मार्ग से होते हुए धर्मशाला कॉलेज पहुंचेगें जहां वह कई महत्वपूर्ण परिजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। सीएम का रात्रि ठहराव सर्किट हाउस धर्मशाला में होगा और यहां से 31 मार्च सुबह सिरमौर के लिए रवाना होंगे।

अपने एक दिवसिय प्रवास के दौरान सीएम मेडिकल कॉलेज टांडा में डायलिसिस यूनिट का शुभारंभ करेंगे। इस यूनिट के अर्न्तगत 5 बड़ी मशीनों एवं 2 पोर्टेबल मशीनों को पब्लिक प्राईवेट पार्टनरशिप के तहत स्थापित किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त 2 पुरानी मशीनें भी संस्थान के पास हैं जिनका उपयोग संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए किया जाएगा।

सीएम के कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने बयाता कि मुख्यमंत्री 11:20 बजे पुलिस मैदान में आईएसबीटी धर्मशाला के पास 24 करोड़ रुपए से निर्मित होने वाली अत्याधुनिक मल्टी लेवल पार्किंग, 13 करोड़ रुपए से निर्मित होने वाले ई.बसों के लिए चार्जिंग स्टेशन के साथ सिटी बस डिपो के निर्माण का शिलान्यास, 2.29 करोड़ रुपए से निर्मित होने वाले 5 एमटीडी क्षमता फीडस्टेक आधारित बायोगैस संयंत्र, धर्मशाला में 5 करोड़ से निर्मित होने वाले ई शौचालय के निर्माण औरपांच साल की अवधि के लिए इनके संचालन एवं रखरखाव का शिलान्यास, धर्मशाला में 4.48 करोड़ रुपए के स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत सिटी कन्वेंशन सेंटर का शिलान्यास रखेंगे।

इसके अलावा 279.74 लाख रुपये से निर्मित खनियारा से रक्कड़ वाया टिल्लू नड्डी रोड का उद्घाटन करेंगे। 1.04 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित हिमाचल प्रदेश कौशल विकास परियोजना के तहत एशियन विकास बैंक द्वारा पोषित मॉडल करियर सेंटर धर्मशाला का उद्घाटन तथा 3.63 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित तहसील धर्मशाला के मोहाल सिद्धबाड़ी में शहरी आजीविका केन्द्र के भवन का उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री इसके उपरांत सरस मेले के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे।

Ashwani Kapoor

Recent Posts

ठानपुरी के पास बाइक-बस की टक्‍कर, तीन की मौत

Kangra: चंडीगढ़-बैजनाथ रूट पर एक दर्दनाक हादसा हुआ, जहां रात 11:00 बजे ठानपुरी के पास…

4 hours ago

शारदीय नवरात्रि: दूसरे दिन मां ब्रह्मचारिणी की पूजा से हर मनोकमाना होगी पूरी, जानें विधि और भोग

  शिमला।  शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है।  पहले दिन मां दुर्गा की मूर्ति…

5 hours ago

हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों का नए सिरे से होगा वरिष्ठता आकलन

  मुख्‍य बिंदु अनुबंध सेवाओं को वरिष्ठता के लिए आंके जाने का निर्णय सुप्रीम कोर्ट…

5 hours ago

पुराने 100 रुपये के नोट अब भी मान्य, जानिए RBI के दिशानिर्देश

RBI ने 100 रुपये के नोटों को लेकर अफवाहों का खंडन किया पुराने और नए…

5 hours ago

आज का राशिफल: जानें, किस राशि के लिए है लाभ और किसके लिए है सावधानी

आज का राशिफल 04 अक्टूबर 2024, शुक्रवार मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले,…

6 hours ago

रेलवे कर्मियों को बोनस, खेती-बाड़ी की योजनाओं और तेल-तिलहन के लिए राष्ट्रीय मिशन को मिली मंजूरी

  मुख्य बिंदु: रेलवे कर्मियों को 2028.57 करोड़ रुपये का बोनस। 10,103 करोड़ रुपये के…

16 hours ago