Follow Us:

जयराम सरकार के खिलाफ कल चार्जशीट जारी करेगी कांग्रेस, 10 मंत्रियों पर लगाए गंभीर आरोप

डेस्क |

जयराम सरकार के 5 साल के कार्यकाल में विभिन्न विभागों में हुई गड़बड़ियों के खिलाफ कल कांग्रेस अपनी चार्जशीट सार्वजनिक करेगी. कांग्रेस की चार्जशीट कमेटी ने डेढ़ महीने पहले ही इसे बनाकर प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला को सौंप रखा है.देरी से सही पर कल पार्टी इसे जारी करने जा रही है.
 
सूत्रों की मानें तो चार्जशीट में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समेत उनके 10 मंत्रियों पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं. दावा किया जा रहा है कि चार्जशीट में इन आरोपों से जुड़े सबूत भी हैं.जल शक्ति विभाग, इंडस्ट्री, PWD, स्वास्थ्य, पुलिस विभाग, स्मार्ट सिटी के काम और कई BJP विधायकों पर भी गड़बड़ी के लगाए गए हैं.
AICC प्रवक्ता एवं हिमाचल मीडिया प्रभारी अलका लांबा ने बताया कि चार्जशीट को कल सार्वजनिक करने के बाद पार्टी इसे लोगों के बीच ले जाएगी.
 
कांग्रेस ने अपनी चार्जशीट में जल शक्ति विभाग पर कई सौ करोड़ रुपए के ठेके 2-3 कंपनियों को देने के आरोप लगाए हैं. दावा किया जा रहा है कि टेंडर में मनमाने रेट कंपनियों को देकर करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार हुआ है. कांग्रेस पार्टी चार्जशीट में लगे आरोप कल मीडिया के सामने रखेगी.पूर्व में चार्जशीट राज्यपाल को सौंपने का प्लान था, लेकिन अब ऐसा कोई प्लान नहीं है.
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के सेक्रेटरी राजेश धर्माणी की अध्यक्षता में चार्जशीट कमेटी बनाई है. विधायक इंद्र दत्त लखनपाल, बुद्धि सिंह ठाकुर, विनोद सुल्तानपुरी बतौर मेंबर और आशीष बुटेल सदस्य सचिव बनाए गए.