Follow Us:

लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग ने तैयार किया एक्शन प्लान

|

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस तैयारी में जुट गई है। कांग्रेस बैठकर लोकसभा चुनाव को लेकर रोड मैप तैयार कर रही है। वीरवार को शिमला में कांग्रेस एससी विभाग की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित हुई। बैठक में चुनावों को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। किस राज्य में कितनी सीटें हैं, वहां पर एससी विभाग कैसे काम कर रहा है इस पर सभी राज्यों से आए प्रतिनिधियों ने अपना पक्ष रखा। बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश लिलोठिया ने की।

एससी एसटी, ओबीसी व मान्योरिटी विभाग के राष्ट्रीय प्रभारी डॉ. के राजू नेे भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह को सूक्खु भी मौजूद रहे । एससी विभाग का एलडीएम कार्यक्रम (नेतृत्व विकास योजना) पर बैठक में विस्तृत चर्चा हुई की किस तरह से जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं को एक्टिव करना है, कैसे नए सदस्य जोड़ने हैं इसका काम एलडीएम के ऑब्जर्वर करेंगे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश लिलोथिया ने कहा कि हिमाचल के विस चुनावों में एससी वर्ग का रूझान कांग्रेस की तरफ रहा है। 74 फीसद लोगों ने कांग्रेस को वोट दिया है। लोकसभा चुनावों में भी इस वर्ग को साधा जाएगा। वहीं प्रभारी के राजू ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग की क्या रणनीति रहेगी उसको लेकर आज यहां पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की गई और आगामी चुनाव को लेकर रोड मैप तैयार किया गया किन मुद्दों को लोगों के बीच जाना है इस पर विस्तार से चर्चा हुई है।