Follow Us:

हिमाचल में फिर बढ़ने लगा कोरोना का ‘कहर’, जानिए आज कितने आए पॉजिटिव केस

डेस्क |

देश के कई राज्यों में बढ़ रहे कोविड के मामलों के चलते हिमाचल प्रदेश में भी चिंता बढ़ने लगी है. हिमाचल प्रदेश में बरसात में  भी पर्यटन सीजन उफान पर है, इस बीच कोविड के मामलों में बढ़ोतरी पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों के साथ-साथ अब स्वास्थ्य विभाग के  माथे पर चिंता की लकीरें खींचने लगी है. हिमाचल में भी भले ही कोरोना की  रफ्तार पहले  सुस्त थी लेकिन अब मामले बढ़ने लगे हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में आज कोरोना संक्रमण के 986 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 599 मरीज स्वस्थ हुए हैं. प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हुई है. प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रम से 4,137 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार लोगों से सावधानी बरतने की अपील की जा रही है.

आंकड़ों के मुताबिक बिलासपुर जिले में- 67, चंबा में- 65, हमीरपुर में- 78, कांगड़ा में- 265, किन्नौर में- 12, कुल्लू में- 57, लाहौल स्पीति में- 9, मंडी- 177, शिमला में- 132, सिरमौर में- 53, सोलन में- 36, ऊना में- 35 मामले सामने आए हैं. आज कांगड़ा जिले में सबसे अधिक 265 नए मामले सामने आए हैं, और सबसे कम 9 मामले लाहौल स्पीति में आए हैं. वहीं, एक कोरोना संक्रमित मरीज को इलाज के लिए बाहर भेजा गया है.