Follow Us:

कांग्रेस में अभी तक 150 से अधिक आवेदन, शिमला शहरी सीट है सबसे ज्यादा हॉट

पी.चंद |

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां शुरू हो गई हैं, चुनाव इस साल के अंत में होने हैं इसके लिए अब तीन माह से कम का समय बचा है, इसे देखते हुए भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी तीनों ही दलों ने तैयारियां तेज कर दी हैं, भाजपा जहां जयराम ठाकुर सरकार की उपलब्धियों को गिनाकर चुनाव प्रचार में जुटी है तो वहीं कांग्रेस भी जोर शोर से चुनाव प्रचार में जुट गई है.

इसी कड़ी में कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों से आवेदन मांगें थे. इसी कड़ी में  हिमाचल कांग्रेस पार्टी के पास अभी तक चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों के 150 से अधिक आवेदन आ चुके हैं. वहीं, इस बार कांग्रेस ने आवेदन की कोई भी फीस नहीं रखी गई है, लिहाजा आने वाले दिनों में पार्टी में आवेदनों की बाढ़ आ सकती है.

शिमला शहर सीट है सबसे हॉट

शिमला शहर की सबसे हॉट विधानसभा सीट में शिमला शहर का नंबर आता है, इस सीट पर लंबे समय से भाजपा काबिज है, जहां भी इस सीट से चुनाव जीतता है वह मंत्री बन जाता है, 2017 के चुनाव में यहां सुरेश भारद्वाज ने जीत दर्ज की है, वर्तमान में भारद्वाज प्रदेश सरकार में मंत्री पद संभाल रहे हैं. शिमला शहरी सीट सबसे खास सीटों में शुमार है, पहले यह शिमला सीट के नाम से ही थी, लेकिन 2008 के बाद इसे बांटकर शिमला शहर और शिमला ग्रामीण दो सीटें बना दी गईं.