Follow Us:

नुकसान का जायजा लेने खनियारा पहुंचा प्रशासन, प्रभावित परिवारों के पुनर्वास के दिए निर्देश

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश में प्रकृति का कहर लगातार जारी है.  धर्मशाला में शुक्रवार को हुई भारी बारिश से तबाही का आज सुबह उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल और एसपी कांगड़ा खुशहाल शर्मा ने खनियारा का दौरा किया व प्रभावित लोगों से मिलकर उनका हाल जाना.

बता दें कि शुक्रवार को भारी बारिश के चलते खनियारा में 2 दुकानें, 2 मकान और 3 खोखे पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गए थे. इसके साथ ही 15 मकान और तीन दुकानें आंशिक तौर पर क्षतिग्रस्त हुई. इसके अलावा 45 भेड़ बकरियां भी  लापता हैं.

डॉ. निपुण जिंदल ने खनियारा के प्रभावित परिवारों के पुनर्वास के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए.  उपायुक्त ने अधिकारियों को सभी के राहत और पुनर्वास के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए , ताकि प्रभावित लोगों को किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े.

इसके अलावा नाग टेंपल रेन शेल्टर, नाग मंदिर गेट भी क्षतिग्रस्त हुआ. उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि सूचना मिलते ही प्रशासन की ओर से तहसीलदार अपूर्व शर्मा की अगुवाई में टीम को खनियारा में राहत और पुनर्वास कार्य के तत्काल प्रभाव से आरंभ करने के निर्देश दिए गए.

उपायुक्त ने कहा कि भारी बारिश के चलते खनियारा में हुए नुकसान का जायजा लिया जा रहा. इसके साथ ही प्रभावित परिवारों को किसी भी तरह की दिक्कत न हो इस के लिए जिला प्रशासन की ओर से कारगर कदम उठाए जा रहे हैं.

उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन ने प्रभावित लोगों को फौरी राहत भी प्रदान की है. उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि जिला स्तर पर आपदा प्रबंधन को लेकर कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है.  ताकि आपदा की सूचना मिलने पर तुरंत प्रभाव से राहत और पुनर्वास के कार्यों में तेजी लाई जा सके.