Follow Us:

धर्मशाला: खड़ा डंडा मार्ग पर हुआ लैंडस्लाइड, वाहनों की आवाजाही ठप

डेस्क |

हिमाचल के कई हिस्सों में बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. धर्मशाला से मैक्लोडगंज जाने वाला खड़ा डंडा रोड भारी बारिश की चपेट में आ गया है. दलाई लामा मंदिर जाने वाले मार्ग पर भूस्खलन के कारण वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से ठप हो गई है. वहीं, पैदल यात्रियों भी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. इतना ही नहीं इस रोड के टूटने के बाद जो मलबा गिरा है, उसकी चपेट में कुछ लोगों के रिहायशी मकान और वाहन भी आये हैं.

स्थानीय लोगों का कहना है कि इतना बड़ा हादसा हो गया है, लेकिन अभी तक स्थानीय प्रशासन ने उनकी सुध नहीं ली है. हालांकि लोक निर्माण विभाग ने भी जेसीबी मशीन को भूस्खलन वाली जगह के लिए रवाना कर दिया है और मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश होने के कारण खड़ा डंडा रोड पर अचानक से भूस्खलन हो गया, जिसके चलते सड़क मार्ग वाहनों के लिए अवरुद्ध हो गया है.

बता दें कि जिला कांगड़ा में पिछले कुछ समय से भारी बारिश हो रही है. ऐसे में बरसात के कारण जिले में विभिन्न जगहों पर भूस्खलन हो रहा है ऐसे में जिला कांगड़ा के उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने भी एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि सभी लोग अपने घरों पर ही रहें और अगर कोई जरूरी काम है तभी घर से बाहर निकलें. हालांकि प्रशासन और लोक निर्माण विभाग ने आपात स्थिति से निपटने के लिए अपनी सभी तैयारियां भी पूरी की हुई हैं.