Follow Us:

‘कोई भी मतदाता ना छूटे’ थीम के तहत लोगों को किया जागरूक

जसबीर कुमार |

निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं एसडीएम 38- हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र मनीष सोनी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्वाचक नामावली को शुद्ध एवं त्रुटि रहित बनाए रखने के उद्देश्य से मतदाता सूचियों में विद्यमान प्रविष्टियों का शुद्धीकरण एवं छूटे हुए पात्र/मतदाताओं को सम्मिलित करने का कार्य 38- हमीरपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्येक मतदान केंद्र में नामित अधिकारियों बूथ लेवल अधिकारियों के माध्यम से किया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि टाऊन हाल में आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में आयोजित विशेष प्रदर्शनी में निर्वाचन विभाग हमीरपुर के सौजन्य से लगाए गए विशेष कैंप के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया गया व छूटे हुए पात्र/ मतदाताओं को निर्वाचक नामावली में सम्मिलित करने का कार्य किया गया ताकि आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के मध्य नजर ने मतदाताओं के नाम मतदाता सूचियों में सम्मिलित किए जा सके ताकि भारत निर्वाचन आयोग के लक्ष्य “कोई भी मतदाता ना छूटे” को शत-प्रतिशत पूर्ण किया जा सके.

प्रदर्शनी में विभिन्न विभागों की तरफ से अपने अपने स्टाल लगाए गए थे. प्रदर्शनी के समापन पर सभी प्रतिभागी विभागों के प्रतिनिधियों को उपायुक्त देबश्वेता बनिक द्वारा सम्मानित किया गया. उपायुक्त ने कहा कि 1 अक्टूबर 2022 को 18 वर्ष या इससे अधिक आयु पूर्ण करने वाले पंजीकृत पात्र नागरिकों को अपना नाम निर्वाचक नामावली में सम्मिलित करने हेतु ऑनलाइन वोटर हेल्पलाइन एप या बूथ लेवल अधिकारियों के माध्यम से 16 अगस्त से 11 सितंबर तक आवेदन करने बारेे भी समस्त जनता से अपील की.