Follow Us:

हिमाचल: OPS बहाली को लेकर कर्मचारियों का शिमला में जोरदार प्रदर्शन, किया चक्का जाम

पी.चंद |

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर कर्मचारियो ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। गुरुवार को सैकड़ों कर्मचारी सर्कुलर मार्ग से रैली निकालते हुए विधानसभा का घेराब करने आ रहे थे। लेकिन पुलिस द्वारा उन्हें 103 सुरंग के पास ही रोक दिया गया। गुस्साए कर्मचारी बीच सड़क पर ही बैठ गए और चक्का जाम कर दिया। जिससे शिमला शहर जाम हो गया। इस दौरान सड़क पर लम्बा जाम लगा गया। हालांकि पुलिस ने बायपास गाड़ियों को भेजा। ओल्ड पेंशन बहाली को लेकर कर्मचारियो को चौड़ा मैदान में प्रदर्शन करने की इजाज़त दी गई थी। लेकिन कर्मचारी विधानसभा गेट के बाहर प्रदर्शन करने पर अड़ गए। पुलिस व कर्मियों की धक्का-मुक्की के बीच भीड़ ने पुलिस सुरक्षा को तोड़ डाला और विधानसभा गेट तक पहुंच गए।

ओल्ड पेंशन कर्मचारी यूनियन की राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय बंधू ने बताया कि यह उनका हक है जिसको लेकर रहेंगे। सरकार को ओल्ड पेंशन बहाल करनी होगी। उनका कहना था कि विधायक या सांसद 1 दिन के लिए भी चुना जाता है तो उसे पेंशन दी जाती है लेकिन कर्मचारी सारी उम्र सरकार के लिए काम करता है उसकी पेंशन बंद कर दी गई है जिसका विरोध करते रहेंगे। जब तक सरकार पुरानी पेंशन बहाल नहीं करती है साथ ही आंदोलन भी जारी रहेगा।

बता दें कि गुरुार को सदन के अंदर और बाहर ओपीएस की मांग को लेकर हंगामा नज़र आया। सदन में ओपीएस बहाली को लेकर विपक्ष ने वॉकआउट किया तो वहीं बाहर सैंकडों की संख्या में कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया और चक्का जाम किया। कर्मचारियों के प्रदर्शन से डरी सरकार ने आनन फ़ानन में ओपीएस बहाली के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। बाबजूद इसके कर्मचारी ओपीएस के ऐलान की मांग पर अड़ गए हैं।