Follow Us:

गांधी जयंती पर कर्मचारियों ने शुरू किया NPS हिमाचल छोड़ो अभियान, चरखा कात कर जताया विरोध

|

ओल्ड पेन्शन की बहाली को लेकर एनपीएस कर्मचारी संघ द्वारा क्रमिक अनशन शुरू किया गया है और वोट फ़ॉर ओपीएस अभियान भी चलाया है. वहीं गांधी जयंती पर एनपीएम संघ ने एनपीएस हिमाचल छोड़ो अभियान शुरू कर दिया है. रविवार को गांधी जयंती पर शिमला के सीटीओ पर 13 अगस्त से क्रमिक अनशन पर बैठे कर्मचारियो ने महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए और चरखा कात कर पेंशन बहाली की मुहिम को आजादी के आंदोलन से जोड़ कर प्रदर्शित कर अपना रोष जताया.

एनपीएस संघ शिमला के अध्यक्ष कुशाल शर्मा ने कहा कि आज राष्टपिता महात्मा गांधी की जयंती है. जिस तरह से महात्मा गांधी ने अग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन शुरू किया था उसी तरह आज एनपीएस हिमाचल छोड़ो अभियान शुरू किया गया है.

उन्होंने कहा कि हिमाचल के 2015 में आज के ही दिन न्यू पेंशन स्कीम के खिलाफ आंदोलन शुरू हुआ था ओर जिस तरह से शांतिपूर्ण तरीक़े से महात्मा गांधी ने अंग्रेजो को भारत छोडने पर मजबूर किया था उसी तर्ज पर न्यू पेंशन स्कीम को हिमाचल से बाहर करेगे. उन्होंने कहा कि कर्मचारियो सरकार से भीख नही बल्कि अपना हक सरकार से मांगा जा रहा है प्रदेश का कर्मी अपना हक ले कर रहेगे।ओर इसके लिए संघर्ष तब तक जारी रहेगा जब तक ओल्ड पेंशन बहाल नही की जाती है.