Follow Us:

डॉ. राजन सुशांत ने एक बार फिर थामा ‘AAP’ का दामन, चौथी बार बदली पार्टी

डेस्क |

हिमाचल में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. इसी कड़ी में पूर्व भाजपा सांसद व आम आदमी पार्टी के पूर्व संयोजक डॉ. राजन सुशांत ने एक बार फिर से आम आदमी पार्टी का दामन थामा है. शुक्रवार को मंडी में डॉ. राजन सुशांत ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने डॉ राजन सुशान्त को “आम आदमी पार्टी” में विधिवत रूप से शामिल कर लिया है. इससे पहले डॉ राजन सुशांत मनीष सिसोदिया से मिलने शिमला भी गए थे।

अब तक बदल चुके हैं चार बार पार्टियां…

गौरतलब है डाक्‍टर राजन सुशांत को जितनी बार अपने क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने के अवसर मिले, उससे अधिक उन्होंने राजनीतिक दल बदले. चार बार विधायक, एक बार मंत्री व एक बार सांसद रहे सुंशात अब तक चार बार पार्टियां बदल चुके हैं. दो बार वह आम आदमी पार्टी में शामिल हुए. उन्हें प्रतिनिधित्व का अवसर भाजपा में रहकर ही मिला है.

सुशांत पहली बार 1982 से 1985 तक भाजपा के विधायक रहे. इसके बाद 1985-1990, 1998-2003 व 2007-2009 तक भाजपा के विधायक रहे. 1998-2003 में भाजपा सरकार के कार्यकाल में वह राजस्व मंत्री रहे. 2009 में वह सांसद बने. पार्टी के खिलाफ कार्य करने पर उन्हें निलंबित कर दिया था.

2014 में वह आम आदमी पार्टी में शामिल हुए. दो साल तक कार्य करने के बाद 31 जनवरी 2016 को उन्होंने आप से त्यागपत्र दे दिया. इसके बाद वह किसी भी पार्टी से नहीं जुड़े. 2020 में उन्होंने पौंग बांध विस्थापितों का साथ लेकर हमारी पार्टी हिमाचल पार्टी बनाई.  इसके बाद सुशांत ने हिमाचल प्रदेश के लोगों को जोड़ने के उद्देश्य से एक नए राजनीतिक दल का गठन किया था. इस क्षेत्रीय दल को ‘हमारी पार्टी: हिमाचल पार्टी’ नाम दिया गया था. 2021 में फतेहपुर उपचुनाव अपनी पार्टी से लड़ा. अब फिर से सुशांत ने आप का दामन थाम लिया है.