Follow Us:

पद्मश्री शूटर विजय ने सरकार से उठाई जॉब और स्पोर्ट्स अवॉर्ड की मांग

पी. चंद |

लंदन ओलिंपिक में शूटिंग गेम में सिल्वर मेडल हासिल करने वाले विजय कुमार शर्मा ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मुलाक़ात की। इस दौरान मेडलिस्ट ने आवाज़ उठाई ही कि जिस तरह हिमाचल के खिलाड़ियों को सरकार कोई रेप्यूटिड पोस्ट देकर सम्मानित करती है उसी तरह उन्हें भी आईएएस स्तर की जॉब सरकार की ओर से दी जाए।

यही नहीं, विजय ने सरकार से हिमाचल में खेलों को बढ़ावा देने के लिए स्पोर्ट्स एकैडमी खोलने की भी वक़ालत की। विजय ने कहा कि हिमाचल में आज का युवा तेजी से खेलों की ओर बढ़ रहा है। लेकिन, हिमाचल में सुविधाओं की कमी के चलते कहीं ना कहीं खिलाड़ी असहाय महसूस करते हैं। हिमाचल में जल्द सरकार स्पोर्ट्स एकैडमी खोले, जिससे खेलों को बढ़ावा मिल सके।

आर्मी से स्पोर्टस में जाने का मिला मौका

विजय ने कहा कि उन्हें आर्मी के जरिये स्पोर्ट्स में जाने का मौका मिला। इस दौरान उन्होंने पद्मश्री, अर्जुन अवॉर्ड सहित 4 बड़े अवॉर्ड राष्ट्रपति से प्राप्त किये हैं। लेकिन अब वे रिटायर हो चुके हैं और इन दिनों गृह क्षेत्र हमीरपुर में ही हैं। जिस तरह सरकार मेडल जीतने वाले बाकी खिलाड़ियों को सम्मान देती है, उसी तरह उन्हें भी किसी पोस्ट पर बिठाया जाए। इसके अलावा उन्होंने हरियाणा के स्टेट अवॉर्ड के लिए भी रिक्वेस्ट डाली है, लेकिन अभी मिला नहीं।