Follow Us:

तकनीकी विवि हमीरपुर में B.Tech प्रवेश के लिए इस दिन होगी काउंसलिंग

जसबीर कुमार |

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर से संबंधित शिक्षण संस्थानों से बीटेक (डायरेक्ट एंट्री) में प्रवेश के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू हो गई है. सामान्य प्रवेश परीक्षा (एचपीसीईटी) के आधार पर खेल, बैकवर्ड एरिया और डिफेंस कोटे में दाखिला लेने वाले अभ्यर्थियों को 10 अगस्त को तकनीकी विवि परिसर दड़ूही में आना होगा.

11 और 12 अगस्त को विभिन्न आरक्षित श्रेणियों की काउंसलिंग प्रक्रिया होगी, 13 अगस्त को सामान्य वर्ग और ऑल इंडिया कोटा के तहत सीटें लेने वालों की काउंसलिंग आयोजित की जाएगी. सभी को उसी दिन मेरिट के आधार पर शिक्षण संस्थान का आवंटन किया जाएगा.

HPCET के आधार पर 50 प्रतिशत सीटों के लिए होगी काउंसलिंग…

तकनीकी विवि के अधिष्ठाता शैक्षणिक प्रो राजेंद्र गुलेरिया ने कहा कि नए शैक्षणिक सत्र के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू हो रही है. बीटेक (डायरेक्ट एंट्री) प्रवेश प्रक्रिया की काउंसलिंग सामान्य प्रवेश परीक्षा (कॉमन एंट्रेंस टेस्ट) के आधार पर होगी. सामान्य प्रवेश परीक्षा के आधार पर बीटेक डायरेक्ट एंट्री की कुल सीटों की 50 प्रतिशत सीटें भरी जाएंगी, जबकि जेईई के आधार पर भरी जाने वाले 50 प्रतिशत सीटों को भरने के लिए काउंसलिंग का शेड्यूल अलग से जारी किया जाएगा. पात्र अभ्यर्थी प्रवेश प्रक्रिया से संबंधित डिटेल तकनीकी विवि की वेबसाइट पर देख सकते हैं.