Follow Us:

भाजपा सरकार में आसमान छू रही महंगाई, हर घर का बिगड़ा बजट: सुक्खू

जसबीर कुमार |

भाजपा की डबल इंजन सरकार में महंगाई आसमान पर पहुंच चुकी है. आम आदमी का जीना मुश्किल हो गया है. हर घर का बजट बिगड़ चुका है. कांग्रेस के समय घरेलू गैस सिलिंडर की कीमत 450 रुपये थी, जो अब बढ़कर 1100 रुपये हो गई है.

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हमीरपुर के धनेड में जनसभा के दौरान ये बातें कहीं. उन्होंने केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार को महंगाई पर आड़े हाथों लिया. सुक्खू ने जनता से बदलाव के लिए वोट करने की अपील की.

उन्होंने कहा कि खाने की हर चीज महंगी हुई है. सरसों के तेल से लेकर हर दाल और सब्जी के दाम बढ़ते ही जा रहे हैं. महंगाई को रोकने के लिए डबल इंजन सरकार कोई कदम नहीं उठा रही. पेट्रो पदार्थों के दाम अनियंत्रित हो चुके हैं. कांग्रेस के समय भाजपाई जरा सी महंगाई होने पर देश में अर्धनग्न होकर प्रदर्शन करते थे. प्रधानमंत्री कहते थे कि बहुत हुई महंगाई की मार, बदलो कांग्रेस सरकार. यही जुमला अब भाजपा पर फिट बैठता है, लोग हिमाचल की नाकाम सरकार को बदलने के लिए तैयार बैठे हैं.

सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने पर बेरोजगारों को रोजगार देगी, भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस रहेगी. स्वरोजगार के अधिक से अधिक अवसर मुहैया कराए जाएंगे. उद्योगों व पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नई नीति लाएंगे. किसानों-बागवानों के लिए फ़सलों का उचित न्यूनतम समर्थन मूल्य तय किया जाएगा. ई-गवर्नेंस को बढ़ावा देंगे. हमीरपुर हर क्षेत्र में प्रदेश का सिरमौर बनेगा और उसे अपना वर्षों पुराना गौरव प्राप्त होगा. भाजपा सरकार में हमीरपुर को विकास के मामले में अनदेखा किया गया. यहां से बड़े दफ्तर बदलकर मंडी ले जाये गए. सुक्खू ने कहा कि जनता सोच समझकर वोट करे. एक-एक वोट महत्वपूर्ण है, उससे हमीरपुर जिले का भविष्य तय होगा. इस मौके पर पूर्व विधायक कुलदीप पठानिया, कांग्रेस महासचिव सुनील शर्मा इत्यादि मौजूद रहे.