Follow Us:

बीजेपी की बी पार्टी है ‘AAP’, उनका मूल मंत्र नहीं विकास करवाना: CPIM

जसबीर कुमार |

भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी सीपीआईएम के हमीरपुर से उम्मीदवार  डॉ. कश्मीर सिंह ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमीरपुर में दान करने वालों का प्रचलन काफी बढ़ चुका है, लेकिन जनता सब जानती है. उन्होंने कहा कि हमीरपुर मेडिकल कॉलेज की हालत बदतर है. जोकि रेफरल अस्पताल बन गया है.  मरीज को टांडा रेफर करते हैं,लेकिन रास्ते में ही कई लोगों की मौत हो जाती है. हालत सुधारने के लिए ना तो भाजपा ने कुछ किया और ना ही कांग्रेसी सरकारों ने कोई काम किया है.

उन्होंने कहा कि वह सीपीएम पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे और जनता की सेवा में काम करेंगे. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी पुरानी पेंशन बहाली को लेकर काम करेगी. आउटसोर्स कंपनियों को राजनीतिक आशीर्वाद मिला हुआ है, जिस पर वह कर्मचारियों का शोषण कर रहे हैं. हमीरपुर जिला में आज तक कोई बड़ा उद्योग नहीं लग पाया है. उनका प्रयास रहेगा कि यहां एक बड़ा उद्योग लगे, ताकि यहां के युवाओं को रोजगार मिल सके.

सीपीआईएम उम्मीदवार डॉ कश्मीर सिंह ठाकुर ने कहा कि हमीरपुर के विधानसभा क्षेत्र डिडवीं टिक्कर में कन्या महाविद्यालय खोलने के लिए काफी वर्ष पहले जमीन तलाशी गई थी। लेकिन आज दिन तक वहां पर कोई कन्या महाविद्यालय नहीं बन पाया है . दोनों ही पार्टियां इस काम को अंजाम देने में असफल रही हैं. उन्होंने कहा कि मनरेगा मजदूरों के लिए दिहाड़ी बढ़ाने का काम भी उनके द्वारा किया जाएगा .

उन्होंने कहा कि हमीरपुर में पिछले कई सालों से नए बस स्टैंड का काम अधर में लटका हुआ है। इसके निर्माण को लेकर भी हर स्तर पर प्रयास किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि दोनों बड़ी पार्टियां आज तक सिर्फ घोषणा ही करती आई हैं. आज जरूरत काम करके दिखाने की है, ताकि जनता को विकास के साथ सुविधाएं भी मिल सके.

डॉ कश्मीर सिंह ठाकुर ने कहा कि आम आदमी पार्टी बीजेपी की बी टीम है उनका हिमाचल में विकास करवाना कोई मूल मंत्र नहीं है. उन्होंने कहा कि हिमाचल में पहले से ही स्कूलों और कॉलेजों की हालत अच्छी है.  उन्होंने कहा कि दिल्ली से बेहतर हिमाचल में स्कूल और कॉलेजों की स्थिति है आप पार्टी बीजेपी पार्टी की बी टीम है उनका हिमाचल में बेरोजगारी को दूर करने का कोई बिजन नहीं है.