Follow Us:

नशे में टल्ली होकर बस चलाता पकड़ा गया HRTC चालक, कटा चालान

समाचार फर्स्ट |

सरकार बदलते ही एचआरटीसी बस चालकों की करतूतें सामने आने लगी है। ऊना के थानाकलां इलाके में HRTC बस चालक टल्ली हालत में बस चलाता पकड़ा गया, जिसका पुलिस ने मेडिकल करवाकर चालान काटा है। हालांकि, चालाक की इस हरकत पर अधिकारियों और मंत्री ने कोई कार्रवाई नहीं की, लेकिन अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि मेडिकल रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, मामला शनिवार दोपहर को पेश में आया जब बगाणा में एचआरटीसी बस अपने निर्धारित रूट पर जा रही थी। इसी बीच बस कई दफा अनियंत्रित हो रही थी, जिसके चलते बस में बैठी किसी सवारी ने फोन द्वारा डिपो प्रभारी को सूचित किया। सूचना मिलने के बाद अधिकारी हरकत में आए बस के थनाकलां पहुंचने से पहले निगम और पुलिस मौके पर पहुंच गई।

पुलिस वालों ने एचआरटीसी बस चालक का पास ही के अस्पताल में मेडिकल करवाया और उसका चालान काटा। इसके बाद अधिकारियों उसे अपने साथ ले गए। जानकारी के मुताबिक, उक्त चालक पहले भी कई दफा चेतावनी दी गई थी, लेकिन वे समझाने पर भी नहीं समझा।

इस संबध में परिवहन निगम ऊना डिपो के WM सुरजीत सिंह ने कहा कि थानाकलां में उक्त चालक को बस से उतार दिया गया है। उसकी जगह निगम से अन्य चालक को उक्त रूट पर भेजा गया है। उसका पुलिस ने मेडीकल करवाया गया है। उसकी रिपोर्ट आने पर विभागीय कारवाई की जाएगी।

ग़ौरतलब है कि एचआरटीसी बस के चालक ऐसे हरकते करेंगे तो सरकार पर सवालिया निशान लगेंगे ही, उधर उन हादसों का ख़तरा भी बना रहेगा। देखना ये होगा कि मेडिकल रिपोर्ट के बाद विभाग उक्त चालक के खिलाफ क्या कार्रवाई करता है। अगामी कारवाई की गई है।