Follow Us:

कांगड़ा: अनसोली में रात को घर की छत पर गिरा रॉकेट, जोरदार धमाके से सहमे लोग

डेस्क |

कांगड़ा के अनसोली गांव में एक घर की छत पर रॉकेट आ गिरा. जिसके बाद तेज धमाका हुआ. धमाके के आवाज सुन कर आस-आप से लोगों में भी सनसनी मच गई. जानकारी के मुताबिक , शनिवार रात करीब 8 बजे अंसोली गांव के रिहायशी मकान पर ये रॉकेट गिरा. लोगों  और घरवालों को शुरूआत में ये समझ नहीं आया कि धमाके की आवाज कहां से आई है. पहले लगा की कहीं पर सिंलेंडर फटा हुआ है.

लेकिन जब नजर क्षतिग्रत हुए घर की छत पर गई तो सभी के होश उड़ गए. घर की छत से टकराकर रॉकेट गली में जा गिरा था. जहां पर उसके अवशेष पड़े हुए थे. गनीमत रही कि घर में मौजूद कोई भी शख्‍स इसकी चपेट में नहीं आया.

यह विस्‍फोट लक्‍की कुमार के घर की छत पर हुआ. इस कारण छत को नुकसान पहुंचा है. इसके अलावा आसपास की दीवारों को भी क्षति पहुंची है. पंचायत प्रधान अंबिका देवी व ग्रामीणों ने तुरंत गगल पुलिस थाना में इसकी सूचना दी. थाना प्रभारी केसर सिंह व टीम ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल की.

वहीं, पुलिस थाना प्रभारी ने बताया कि सेना की ओर से रात को नजदीक कुहाला के जंगल में गतिविधि की गई थी. सेना के कुछ जवान भी रात को साढ़े 11 बजे के करीब घटनास्थल पर पहुंचे थे.

जिला कांगड़ा के पुलिस अधीक्षक डा. खुशहाल शर्मा ने कहा अनसोली गांव में धमाका हुआ है, लेकिन यह कोई राकेट लांचर नहीं, बल्कि सेना का एक लाइट टार्च सैल है, जिसे आकाश में अंधेरे को दूर करने के लिए रोशनी के लिए किया जाता है।

बता दें कि कछियारी गांव में सेना की ओर से अभ्‍यास किया जाता है. यहां सेना की फायरिंग रेंज है. इससे पहले भी यहां पर इस तरह के हादसे होते रहे हैं. कुछ वर्ष पहले मोर्टार फटने से एक बच्‍चे की मौत हो गई थी.