Follow Us:

कांगड़ा के गुना माता मंदिर के आगे पहाड़ी में मिला लापता अमेरिकी पर्यटक का शव

डेस्क |

पुलिस थाना मैक्लोडगंज के तहत गुना माता मंदिर ट्रैक का लापता हुए अमेरिकी पर्यटक का शव मंगलवार को मिल गया है.व्यक्ति का शव गुना माता मंदिर से थोड़ी आगे स्थित पहाड़ी के नीचे मिला है.प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि पर्यटक की मौत पहाड़ी के नीचे गिरने से हुई है.

जानकारी के मुताबिक मैक्समिलियन लोरेंज निवासी अमेरिका पिछले करीब 10-12 दिन से नड्डी गांव के आरा कैंप में ठहरा हुआ था और सात नवंबर को ट्रैकिंग पर निकला था.लेकिन अगले ही दिन उसने मैसेज किया कि वह रास्ता भटक गया है. इसके बाद आरा कैंप के प्रबंधक ने उसके लापता होने की सूचना मैक्लोडगंज पुलिस थाने में दी.सूचना मिलते ही कांगड़ा पुलिस और जिला प्रशासन हरकत में आ गए.एसडीआरएफ के साथ रेस्क्यू टीम को रवाना कर दिया गया है.

सोमवार को बारिश के कारण ड्रोन और खोजी कुत्तों काम नहीं कर पा रहे थे.मंगलवार को मौसम साफ होने के चलते मैक्लोडगंज पुलिस और राज्य आपदा प्रबंधन बल ने मैक्समिलियन लोरेंज द्वारा कैंप संचालक को भेजी गई अपनी लोकेशन के आगे ड्रोन के माध्यम से तलाश शुरू की और टीम भी भेज दी.ड्रोन की मदद से पहाड़ी से नीचे शव होने की पुष्टि हुई.जब टीम मौके पर पहुंची तो वहां मुंह के बल गिरे मैक्समिलियन लोरेंज के शव की शिनाख्त हुई.

हालांकि पहले कयास लगाए जा रहे थे कि शायद मैक्समिलियन लोरेंज वहां जंगल में किसी जानवर की चपेट में आ गया है, लेकिन पर इस तरह की निशान नहीं पाए गए हैं, इसलिए अभी तक यही पुष्टि हो रही है कि व्यक्ति की मौत गिरकर ही हुई है. वहीं,  पुलिस अधीक्षक कांगड़ा डॉ.  खुशहाल शर्मा भी नड्डी पर पहुंचे थे.

उधर पुलिस थाना मैक्लोडगंज के प्रभारी रिंकू सूर्यवंशी ने बताया कि लापता पर्यटक का शव मंदिर से आगे पहाड़ी में नीचे मिल गया है.  शव का पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.मृतक के स्वजनों को सूचित किया जा चुका है.पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजनों के पास दिया जाएगा.