Follow Us:

रैहन में डिग्रीधारी युवाओं ने किया RS बाली का स्वागत, भवानी पठानिया बोले- “इस यात्रा को बनाना है सफल”

डेस्क |

रोजगार संघर्ष यात्रा के दूसरे दिन कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव आरएस बाली नूरपुर जसूर और इंदौरा के बाद जैसे ही रैहन पहुंचे. इस दौरान वहां पर फतेहपुर के कांग्रेस विधायक भवानी पठानिया ने आरएस बाली का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. इस दौरान भवानी पठानिया ने कहा कि रोजगार को लेकर प्रदेश के युवाओं में सरकार के प्रति रोष है. उन्होंने कहा कि युवाओं का ये रोष जयराम सरकार को आगामी चुनावों में भारी पड़ने वाला है. क्योंकि सरकार ने प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने के नाम पर केवल गुमराह किया है.

पठानिया ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार पढ़े लिखे नौजवानों को रोजगार देने में विफल हो गई है. सरकार की रोजगार विरोधी नीतियों के कारण पूरे प्रदेश मे बेरोजगारी एवं महंगाई चरम पर पहुंच गई है. पढ़े लिखे नौजवान घरों में बेरोजगार बैठे हैं. सरकार अपने 5 साल के कार्यकाल में रोजगार के मुद्दे पर पूर्ण रूप से उठाने विफल रही है. जिससे सपष्ट होता होता है कि जयराम सरकार का जाना तय है.

वहीं, आरएस बाली ने केंद्र व जयराम सरकार पर निशाना साधाते हुए कहा कि जनता को अच्छे दिनों का झांसा देकर सत्ता में आई भाजपा सरकार के गलत फैसलों के चलते आज देश व प्रदेश में बेरोजगारी दर दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, जिससे युवाओं का भविष्य अंधकारमय होता जा रहा लेकिन सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है.

इसके साथ ही रैली में डिग्री धारक बेरोजगार युवा भी आरएस बाली के समर्थन में रैहन में पहुंचे और जयराम सरकार के खिलाफ जमकर अपना गुबार निकाला. युवाओं ने कहा कि सरकारी नौकरी देने का वायदा कर प्रदेश में सत्तासीन हुई भाजपा का घोषणा पत्र झूठा साबित हुआ है और आने वाले विधानसभा चुनावों में युवाशक्ति इस सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकेगी…

इस दौरान बेरोजगारी के खिलाफ युवाओं में भारी रोष देखने को मिला. युवाओं का कहना आज के समय में सबसे बड़ा मुद्दा रोजगार का है. रोजगार संघर्ष यात्रा को लेकर युवाओं ने कहा कि बीजेपी युवाओं को बेरोजगारी की तरफ ले जा रही है. इस हम लोग यहां जमा हुए हैं.

वहीं, इस यात्रा को लेकर बुजुर्गों का कहना था कि आज मजबूर होकर हिमाचल ही नहीं बल्कि पूरे देश के बच्चे बेरोजगार हैं. और मजबूर होकर सड़क पर उतरना पड़ रहा है. इस मौके पर युवाओं के साथ बुजुर्गों का भी सरकार के खिलाफ आक्रोश देखने को मिला.

उधर, आरएस बाली ने काठगढ़ मंदिर में अपना शीश नवाया. काठगढ़ में जनसभा का आयोजन भी किया गया. इस जनसभा को संबोधित करते हुए आरएस बाली ने कहा, कि यहां हम कोई राजनीतिक बात नहीं करेंगे और ना ही किसी को कोसेंगे. उनका कहना था कि हमारा मकसद सिर्फ और सिर्फ युवाओं और बेरोजागरों की मदद करना है. उनका हक उनको दिलवाना भी हमारा अहम उद्देश्य है. इस हम यहां राजनीतिक बात करने नहीं आए हैं.

इस मौके पर आरएस बाली रोजगार संघर्ष यात्रा, कांग्रेस एकता जिंदाबाद के साथ सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के लिए नारेबाजी करते हुए आगे बढ़ते दिखे. इस दौरान कई युवा आरएस बाली के साथ सेल्फी लेते दिखाई दिए. इस मौके पर जीएस बाली अमर रहे के नारे भी लगाए गए. यहां युवाओं ने बाइक रैली भी निकाली.