Follow Us:

मंडी में बारिश ने बरपाया कहर, पहाड़ी धसने से एक ही परिवार के 7 लोग मलबे में दबे

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश में लगतार हो रही बारिश कहर बरपा रही है. भारी बारिश के चलते जिला मंडी के उपमंडल गोहर की काशन पंचायत के जडोंन गांव में एक बड़ा हादसा पेश आया हैं. यहां देर रात पहाड़ी धसने से एक ही परिवार के 7 लोग इसकी चपेट में आ गए. जिस समय हादसा हुआ परिवार के सभी सदस्य गहरी नींद में सो रहे थे.

दरअसल, हादसा देर रात पेश आया है. काशन पंचायत के वर्तमान प्रधान खेम सिंह के पक्के मकान पर घर के पीछे से पहाड़ का मलबा आ गया. जिस कारण घर में सो रहे 7 लोग मलबे के नीचे दब गए हैं. हादसे के बाद काशन क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई है. ग्रामीणों द्वारा खेम सिंह के परिवार को बचाने के लिए सभी तरह के प्रयास किए जा रहे है लेकिन फ़िलहाल कोई सफलता हाथ नहीं लगी है.

वहीं, NDRF की टीम रेस्क्यू के लिए मौक़े पर पहुंच गई है. जगह-जगह लैंडस्लाइड होने से सड़के बंद हो गई है, जिस कारण रेस्क्यू टीम को घटनास्थल तक पहुंचने में दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है. प्रशासनिक अधिकारी भी सड़क मार्ग बाधित होने से फंस गए है. उधर, लोक निर्माण विभाग की जेसीबी मशीन सड़कों को खोलने में लगी हुई है.

उधर, मामले की जानकारी देते हुए उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने बताया कि लगातार हो रही बारिश के कारण जगह–जगह से नुकसान की खबरें सामने आ रही हैं। उन्होंने बताया कि सेगली गांव में फ्लैश फ्लड के कारण बाढ़ की चपेट में आने से 5 से 6 लोग लापता हैं. एक 10 वर्षीय बच्चे का शव भी बरामद हुआ. इसके साथ ही नेशनल हाईवे के साथ कई संपर्क मार्ग बंद पड़े हैं.