Follow Us:

मांगों को लेकर ग्रामीण बैंक कर्मियों ने किया धरना-प्रदर्शन, प्रबंधन को दी ये चेतावनी

बीरबल शर्मा |

स्वीकृत भत्तों व मानी गई मांगों को अमल में न लाने व बैंक अध्यक्ष द्वारा बैठक के दौरान किए गए कथित अभद्र व्यवहार के खिलाफ सोमवार को हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक कर्मचारी संघ व आफिसर आग्रेनाइजेशन संबंधित भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले मंडी में धरना दिया गया. बड़ी तादाद में प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए इन कर्मियों ने पहले सेरी मंच पर धरना दिया और उसके बाद जेल रोड़ स्थित बैंक मुख्यालय का घेराव किया.

कर्मचारी संघ का आरोप है कि केंद्र सरकार ने 14 सितंबर को जो वेतन भत्ते जारी किए हैं उन्हें भी बैंक एक साथ अदा नहीं किया जा रहा है.यह भी आरोप लगाया कि बैंक के अध्यक्ष के साथ जब बैठक हुई उसमें उन्होंने संघ के पदाधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार किया.साथ ही कर्मचारियों को गलत तरीकों से तंग किया जा रहा है.रविवार को भी काम के लिए जबरदस्ती बुलाया जा रहा है.

संघ ने कहा कि आज जो धरना प्रदर्शन व घेराव किया जा रहा है इसमें बैंक की शाखाओं में काम को प्रभावित नहीं होने दिया गया क्योंकि ग्राहकों को सेवाएं देने वाले र्प्याप्त कर्मचारी व अधिकारी शाखाओं में काम करते रहे जबकि अन्य इस धरना प्रदर्शन में शामिल हुए.

यह भी चेतावनी दी गई कि यदि अब भी बैंक प्रबंधन ने उनकी मांगों को नहीं माना तो 14 नवंबर को एक दिन की सांकेतिक हड़ताल की जाएगी और यदि फिर भी मांगें नहीं मानी तो 28 नवंबर को पंजाब नेशनल बैंक के दिल्ली स्थित मुख्यालय पर धरना दिया जाएगा.उसके बाद भी यदि मांगों को नहीं माना जाता है तो संगठन भूख हड़ताल या फिर अनिश्चितकालीन हड़ताल करने जैसा कद उठाया जाएगा।