Follow Us:

मेरे बेटे ने आत्महत्या नहीं की उसकी हुई ‘हत्या’, बेबस मां ने लगाई CBI जांच की गुहार

बीरबल शर्मा |

पूर्व जिला परिषद सदस्य संजीव शर्मा ने मंगलवार को कुछ दिन पहले नागर खोला में हुई  युवक की मौत पर उनके घर ढांढस बंधाने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मृतक युवक की माता विमला देवी से भी बात की. मृतक युवक की माता विमला देवी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेरे बेटे ने आत्महत्या नहीं  की है उसकी हत्या की गई है और मेरे बेटे को इंसाफ मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि उसके बेटे की हत्या की सीबीआई जांच भी होनी चाहिए.उन्होंने कहा कि उनके बेटे को मारा गया है. उन्होंने पुलिस की कार्यवाही पर सवाल खड़े किए हैं और पुलिस द्वारा करवाए गए पोस्टमार्टम रिपोर्ट से भी ना खुश नजर आई हैं.

उन्होंने कहा कि अभी फॉरेंसिक रिपोर्ट का भी इंतजार किया जा रहा है उन्होंने पुलिस प्रशासन से निष्पक्ष और सीबीआई से जांच करने की मांग की है. पूर्व जिला परिषद सदस्य संजीव शर्मा ने कहा कि वे मृतक की माता से मिले और उन्हें हर संभव सहायता करने का भरोसा दिया. उन्होंने कहा कि मृतक की माता से पता चला है कि मृतक की माता पुलिस कार्रवाई से बिल्कुल संतुष्ट नहीं है.

उन्होंने कहा कि जगह का मुआयना किया गया.उन्होंने कहा कि उन्होंने स्वयं देखा है कि कमरे की लंबाई और युवक की लंबाई में कहीं ना कहीं संदेह लग रहा है. उन्होंने कहा कि जिस तरीकें से कार्रवाई हुई है जो पुलिस वालों ने रिपोर्ट तैयार की है इससे पूरा गांव खासकर विमला देवी जिसका एक ही बैठा था.यह इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है.

उन्होंने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि मृतक की सीबीआई जांच की जाए और मृतक का पुलिस के पास जो मोबाइल फोन है उन दोनों नंबरों की कॉल डिटेल निकाली जाए और जो सुसाइड नोट यहां से मिला है उसकी हैंड राइटिंग और उसकी घर की खुद की डायरी आदि कुछ मिली है तो उसकी राइटिंग मैच की जाए ताकि पता चल सके कि क्या मृतक द्वारा सुसाइड नोट लिखा गया था,या कोई साजिश थी .

उन्होंने कहा कि अगर यह साजिश हुई या मृतक को मारा गया है इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. उन्होंने जिला प्रशासन और जोगिंदरनगर एसडीएम से सीबीआई जांच की मांग की है.और कहा कि इस मामले की जांच नए सिरे से होनी चाहिए. इस बारे में डीएसपी पधर लोकेंद्र नेगी ने बताया कि सुसाइड नोट और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जा रही है.