हिमाचल

पीएम मोदी कर रहे बदनाम, हिमाचलआर्थिक तंगी से नहीं जूझ रहा: डिप्टी सीएम

 

Sirmour: उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने आरोप लगाया है कि भाजपा के केंद्रीय व प्रदेश के नेताओं द्वारा हिमाचल प्रदेश सरकार को लगातार बदनाम करने की कोशिश की जा रही है और हिमाचल में आर्थिक स्थिति के बदहाल होने का हवाला दिया जा रहा है। जबकि हिमाचल किसी भी तरह से आर्थिक तंगी से नहीं जूझ रहा है।

वसिरमौर जिला के दौरे पर पहुंचे उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने आज रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के ददाहु में करोड़ों रुपए की लागत से बनी दो पेयजल योजनाओं का उद्घाटन किया। पत्रकारों से बातचीत के दौरान मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि खुद प्रधानमंत्री विभिन्न राज्यों में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान हिमाचल को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं, जो बेहद निंदनीय है। उन्होंने कहा कि हिमाचल की आर्थिक स्थिति बिल्कुल सही है और प्रदेश में चाहे कोई भी सरकार रही हो इसी तरीके के वित्‍तीय हालत हिमाचल प्रदेश के भीतर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हिमाचल शांत प्रिय प्रदेश है और प्रधानमंत्री द्वारा हिमाचल के बारे में इस तरीके के बातचीत करना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री हिमाचल सरकार द्वारा की गई घोषणा की बात कर रहे हैं जबकि BJP ने खुद हरियाणा में महिलाओं को 2100 रुपए देने का वायदा किया है ऐसे में दूसरी पार्टी की घोषणा ऊपर सवाल उठाना गलत है।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिंदुस्तान में अब राहुल गांधी का युग आ रहा है और राहुल गांधी देश के नेता प्रतिपक्ष बने हुए हैं, जबकि भाजपा ने पूरा जोर लगाया कि किसी भी तरीके से राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष न बनने दिया जाए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द की गई और कई जांच एजेंसी उनके पीछे भी लगाई गई उसके बावजूद व नेता प्रतिपक्ष बने। उन्होंने कहा कि भाजपा 400 से अधिक सीटों का दावा करती थी जबकि भाजपा 240 सीटों पर सिमट गई और हिमाचल प्रदेश के भीतर भी भाजपा ने सत्ता को गिराने की कोशिश करी जो नाकामयाब रही ।

उन्होंने कहा कि बीजेपी हिमाचल सरकार पर कर्ज लेने का लगातार आरोप लगा रही है जबकि देश का कोई भी ऐसा राज्य नहीं है जिस राज्य ने कर्ज नहीं लिया हो। उन्होंने कहा कि भाजपा शासित राज्य सरकार भी कर्ज के बोझ तले डूबे हुए हैं और खुद केंद्र की सरकार भी लगातार कर्ज ले रही है। मुकेश अग्निहोत्री कहा कि हिमाचल प्रदेश में मौजूदा सरकार मजबूती के साथ चल रही है और अपना कार्यकाल पूरा करेगी वहीं उन्होंने यह भी कहा कि हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने जो भी गारंटियां प्रदेश की जनता को दी है उसे चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जा रहा है।

एक सवाल के जवाब में मुकेश अग्निहोत्री ने यह भी कहा कि हिमाचल प्रदेश में पानी का बिल लेने का निर्णय जो प्रदेश की सरकार ने लिया है, वह जल शक्ति विभाग के वित्तीय हालत को देखते हुए लिया गया। उन्होंने कहा कि हिमाचल में जल शक्ति विभाग के वित्तीय हालत सुधारने के लिए यह आवश्यक था और तभी लोगों को मजबूती के साथ पेयजल सेवाएं भी मिल पाएगी और विभागीय कर्मचारियों को समय पर वेतन भी मिल पाएगा।

स्वर्गीय विधायक डॉ प्रेम सिंह को दी श्रद्धांजलि

बता दें कि डिप्‍टी सीएम ने माईना बाग में रेणुका के पूर्व स्वर्गीय विधायक डॉ प्रेम सिंह की जयंती व पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने यहां पूर्व विधायक की प्रतिमा का भी अनावरण किया । कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व स्वर्गीय विधायक डॉ प्रेम सिंह ने 6 बार रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था और क्षेत्र में विकास की एक नई गाथा लिखी थी।
इस मौके पर पूर्व स्वर्गीय विधायक की जन्म व पुण्यतिथि पर यहां रेणुका ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा एक रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया था जिसमें बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता में रक्तदान किया

Akhilesh Mahajan

Recent Posts

रेणुका विधानसभा क्षेत्र को उप मुख्यमंत्री का तोहफा, 2.40 करोड़ के विकास कार्यों का शुभारंभ

नाहन। उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने आज जिला सिरमौर के श्री रेणुका जी विधान सभा…

5 hours ago

जानें कौन सी योजना देगी 1% ब्याज पर 20 लाख का शिक्षा ऋण

  Shimla: डॉ. वाईएस परमार ऋण योजना को सुक्‍खू सरकार ने विस्‍तार दिया है। योजना…

5 hours ago

28 सितंबर को शांतिपूर्ण प्रदर्शन, फैसला न आने पर जेल भरो आंदोलन

  Shimla: संजौली अवैध मस्जिद विवाद शांत नहीं हुआ है। 28 सितंबर को देवभूमि संघर्ष…

6 hours ago

कंगना का कांग्रेस पर करारा वार: कांग्रेस को बच्चे पालने का शौक, पप्पू और बहन की हरकतें बचकानी

  Mandi: मंडी के गोहर में एक कार्यक्रम में सांसद कंगना ने कांग्रेस के शीर्ष…

6 hours ago

स्वच्छ रहेगा घर, नगर व पंचायत तभी तो स्वस्थ रहेगा इंसान: उषा बिरला

  Hamirpur: ग्राम पंचायत दडूही में सोमवार को स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता पखवाड़ा…

8 hours ago

शहीदों को नमन, शहीद स्मारक पर दी गई श्रद्धांजलि

  Mandi: भूतपूर्व सैनिक लीग मंडी द्वारा सोमवार को मंडी के शहीद स्मारक में 1965…

8 hours ago