Follow Us:

सोलन: अनार के बक्सों में मिली 100, 200 और 500 के नोटों की कटिंग, जांच में जुटी पुलिस

डेस्क |

सोलन में अनार के बक्सों से करंसी नोटों की कतरन मिली है. दरअसल अनार, सेब जैसे फलों को पेटी में पैक करते वक्त कागजों की कतरन का इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन सोलन में फल वालों के पास पहुंची अनार की पेटियों में कागज की कतरन भारतीय नोटों के किनारे जैसे थे. जो देखने में 100, 200 और 500 के नए नोटों की कतरन जैसे लग रहे हैं. जिन्हें देखकर फल विक्रेता भी हैरान रह गए. लोग इसे नोट छापने और बाद में साइड से काटे जाने के बाद जो हिस्सा बचता है, उसी की कतरन बता रहे हैं.

बता दें कि कुछ दिन पहले पंजाब के बठिंडा में भी ऐसा ही मामला सामने आया था.फल विक्रेताओं के मुताबिक कुल्लू से चंडीगढ़ जो अनार की सप्लाई भेजी जा रही है वो चंडीगढ़ से सोलन सब्जी मंडी में बिकने के लिए आ रही है.

फल विक्रेता जैसे ही अनार की पेटी सब्जी मंडी से लेकर आए और उसे खोला तो पाया कि इसमें इस्तेमाल किया गया पैकिंग मैटेरियल नोटों की कटिंग का है जिसमें साफ तौर पर देखा जा रहा है कि इसमें 100, 200 और 500 रुपए के नोट की कतरन है. फिलहाल यह कह पाना मुश्किल है कि नोट असली हैं या नकली क्योंकि इस बारे में अभी तक पुलिस जांच कर रही है.

एसपी सोलन वीरेंद्र शर्मा ने कहा कि जिन रेहड़ी धारकों को अनार की पेटी में इस तरह का कतरन मिली हैं, उनसे पूछताछ की जा रही है. वहीं, फोरेंसिक टीम को भी मामले की जानकारी दी गई है. उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. .