Follow Us:

अब चुनावी रण में उतरेंगे पूर्व अर्धसैनिक, सरकार की अनदेखी के बाद लिया ये फैसला

पी.चंद |

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव का रण दिन-व-दिन दिलचस्प होता चला जा रहा है. प्रदेश राज्य पूर्व अर्धसैनिक कल्याण और समन्वय संघ ने भी अब विधानसभा चुनाव में उतरने का फैसला लिया है. संघ ने केंद्र और प्रदेश सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए चुनाव लड़ने की बात कही है.

हिमाचल प्रदेश राज्य पूर्व अर्धसैनिक कल्याण और समन्वय संघ के अध्यक्ष वीके शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार लगातार उनकी अनदेखी कर रही है. अर्धसैनिक बल से जुड़े लोग लगातार अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं लेकिन सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही. शर्मा ने कहा कि अर्धसैनिक बल के लोगों से कैंटीन की सुविधा छीनी गई. उन्हें सरकार ने आवारा पशुओं की तरह छोड़ दिया. बार-बार वार्तालाप के बाद भी उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है.

ऐसे में संघ ने यह फैसला लिया है कि अब विधानसभा चुनाव में उतर कर सरकार को जवाब दिया जाए. चुनाव लड़ने के लिए अर्धसैनिक समन्वय संघ ने उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी कर दी है. इसमें ऊना से राजकुमार लाहौल स्पीति से कर्म ठाकुर, बिलासपुर से जोगिंदर सिंह चंदेल, बंजार नारायण सिंह ठाकुर और कुल्लू से टेक चंद ठाकुर उम्मीदवार होंगे.

संघ ने कुल 40 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. उम्मीदवारों की अगली सूची दूसरे और तीसरे चरण में जारी की जाएगी.