Follow Us:

गुलमर्ग में छाए हिमाचल के खिलाड़ी, मनाली की संध्या ने जीता गोल्ड

गौरव |

मनाली की होनहार बेटी संध्या ने गुलमर्ग में आयोजित ट्रायल प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीत प्रदेश का नाम रोंशन किया है। संध्या ने गुलमर्ग में हुई स्कीइंग की जाइंट स्लालम प्रतियेगिता में पहला स्थान हासिल किया है।

अपनी इस उपलब्धि के साथ संध्या ने इसी महीने ईरान में होने जा रही जूनियर एशियन अल्पाइन प्रतियोगिताके लिए भारत की टीम में जगह बना ली है।

वहीं, मनाली की वर्षा ठाकुर दूसरे स्थान पर रही है। वर्षा ने भी भारतीय टीम में जगह बना ली है। लड़कों के वर्ग में मनाली के सोलंगनाला गांव के युवा अनिल ठाकुर दूसरे स्थान पर रहे है। इस वर्ग में आर्मी के दिग विजय सिंह ने पहला स्थान झटका है। इन सभी खिलाडियों का फरवरी में ईरान में आयोजित होने जा रही जूनियर एशियन अल्पाइन प्रतियोगिता के लिए भारती टीम में चयन हो गया है।

हिमाचल प्रदेश टीम के प्रभारी पूर्ण ठाकुर सागू एवं कोच गोकुल ठाकुर और नारायण ठाकुर ने बताया कि जूनियर वर्ग की भारतीय टीम में वर्षा देवी और संध्या तथा अनिल ने जगह बना ली है जबकि सलालम प्रतियोगिता के लिए अभी ट्रायल जारी है। अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण संस्थान की टीम भी चयन हेतु गुलमर्ग आई है। इस टीम में योगेश ही अपनी प्रतिभा के जौहर दिखा पाए है। योगेश ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है।