Follow Us:

हिमाचल पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा आज, 81 केंद्रों में हो रहा परीक्षा का आयोजन

हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर आज दोबारा आयोजित करवाया जा रहा है। पेपर लीक होने के बाद पुलिस परीक्षा रद्द कर दी गई थी। हिमाचल में 1,334 कांस्टेबल के लिए करीब 75,687 अभ्यर्थी परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षा के लिए प्रदेश में करीब 81 केंद्र बनाए गए हैं….

पी.चंद |

हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर आज दोबारा आयोजित करवाया जा रहा है। पेपर लीक होने के बाद पुलिस परीक्षा रद्द कर दी गई थी। हिमाचल में 1,334 कांस्टेबल के लिए करीब 75,687 अभ्यर्थी परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षा के लिए प्रदेश में करीब 81 केंद्र बनाए गए हैं।

परीक्षा के लिए कड़े प्रबंध किए गए हैं ताकि किसी तरह की कोई चूक न हो। परीक्षा में पारदर्शिता लाने के लिए फ्लांइग स्क्वाड की टीमों का गठन किया गया है जो हर परीक्षा केंद्र पर पैनी नजर बनाए रखेंगे। इसके अलावा वीडियोग्राफी भी की जा रही है। परीक्षा केंद्रों में अभ्यर्थियों के अलावा किसी भी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया गया।

बता दें कि पेपर लीक मामले में फंसे 116 आरोपी अभ्यर्थी परीक्षा में नहीं बैठ सकेंगे। पुलिस ने गगल थाना में 420,120B,201 IPC के तहत मामला दर्ज किया था। 171 लोगों को गिरफ्तार किया गया। पेपर दिल्ली के प्रिंटिंग प्रेस के एक कर्मचारी (पेपर कटर) सुधीर ने लीक किया था। गगल पुलिस थाना की ओर से कांगड़ा कोर्ट में दाखिल चार्जशीट में इसका जिक्र किया गया है। शुक्रवार को 70 अभ्यर्थियों और 20 दलालों समेत 91 लोगों के खिलाफ पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की। पेपर देने वाले एक अभ्यर्थी के पिता को भी इसमें आरोपी बनाया गया है।