Follow Us:

‘तानाशाही’ पर उतरी जयराम सरकार, चुनावों में जनता देगी मुंहतोड़ जवाब: सुरजीत ठाकुर

बीरबल |

आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने रविवार को मंडी में जयराम सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसान बागवान भाइयों को राहत के जुमले देकर छल कर रही है. सुरजीत ठाकुर ने कहा कि आम आदमी पार्टी बागवानों के हक के लिए सड़कों पर उतरी तो चार साल से सोई हुई भाजपा सरकार नींद से जागी.

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी लगातार किसानों के हक के लिए आवाज उठा रही थी प्रदर्शन कर रही थी. आम आदमी पार्टी से डरकर जयराम सरकार ने नई नीति का ड्राफ्ट तैयार किया. लेकिन यह सरकार के जुमले है, क्योंकि यह जगजाहिर है. भाजपा सरकार कहती कुछ और है, करती कुछ और है.

तानाशाह है जयराम सरकार..

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार का रिकार्ड रहा है कि यह कहती कुछ है और करती कुछ है. बागवानों के प्रति भाजपा सरकार की दोगली नीति सामने आई है. एक तरफ बातचीत कर रही है तो दूसरी तरफ अपने हक के लिए आंदोलन करने वाले किसानों बागवानों पर केस दर्ज कर जेल में डालने की कोशिश कर रही है. अभी दस बागवानों पर केस दर्ज किया गया है. इसके बाद और बागवानों को केस दर्ज करने की धमकी दी जा रही है. जिससे भाजपा का असली चेहरा गुंडागर्दी कर आंदोलन को दबाने का सामने आ गया है. भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों को लेकर जो भी आवाज उठाएगा, भाजपा सरकार उसे जेल में डालेगी. जिससे साबित होता है कि यह तानाशाह सरकार है.  बागवान को सही मूल्य नहीं मिल रहा बागवान परेशान, महिलाएं महंगाई से परेशान, युवा बेरोजगारी से परेशान क्या पूरे हिमाचल प्रदेश की जनता पर एफआईआर दर्ज करेगी जयराम सरकार? ऐसी तानाशाह सरकार को जनता जल्द ही विदा करने वाली है.

हक की लड़ाई लड़ने वालों को डरा रही सरकार…

बागवान अपने हक के लिए सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करने के लिए उतरे तो उन्हें जेल भेजने के लिए धमका रही है. शिमला में प्रदर्शन करने वाले किसान बागवान भाईयों पर केस दर्ज किए हैं. सुरजीत ठाकुर ने मंडी –कुल्लू सड़क की बदहाली के साथ शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था के बदहाली को लेकर जयराम सरकार पर हमले किए और कहा कि कुल्लू मंडी सड़क दस दिन से बंद पड़ी है जिसे खोलने के लिए सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है.

किसान-बागवानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है आप…

उन्होंने कहा किसानों-बागवानों के हक और न्याय की मांग को लेकर शिमला हुए विरोध प्रदर्शन में शामिल आम आदमी पार्टी के किसान विंग के अध्यक्ष अनिंदर सिंह नौटी पर भी केस दर्ज किया गया है. भाजपा सरकार केस दर्ज कर बागवानों की आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को जेल में डालने की धमकी दी जा रही है और दवाब बनाया जा रहा कि वह किसान-बागवानों के आंदोलन का समर्थन न करें. जब तक किसान-बागवान भाईयों को न्याय नहीं मिलता, तब तक आम आदमी पार्टी कंधे से कंधा मिलाकर उनके साथ खड़ी रहेगी.

प्रदेश में  तैयार हो रही है बेरोजगारों की फौज… 

सुरजीत ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री के गृह जिले सहित पूरे प्रदेश में शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल है. प्रदेश सरकार जनता को बुनियादी सुविधाएं शिक्षा और स्वास्थ्य की नहीं दे सकी है. प्रदेश में शिक्षा से बेरोजगारों की फौज तैयार हो रही है. प्रदेश में दस लाख से अधिक पंजीकृत बेरोजगारी है. जयराम सरकार न तो बच्चों को बेहतर शिक्षा दे पा रही है और न ही युवाओं को रोजगार दे रही है. प्रदेश की भाजपा सरकार हर मोर्चें पर विफल साबित हुई है. जिससे प्रदेश की जनता से भाजपा सरकार को विदा करने का मन बना लिया है.