Follow Us:

हिमाचल में मतदान के बाद भाजपा-कांग्रेस ने किया जीत का दावा, आखिर किस के सिर सजेगा जीत का ताज

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में शनिवार को मतदान के बाद सभी राजनीतिक पार्टियां जीत का दावा कर रही हैं. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने शांतिपूर्ण मतदान करने के लिए जनता का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि हिमाचल में शांत माहौल में ही चुनाव होते रहे हैं. भाजपा हमेशा इसके लिए लोगों को प्रेरित करती रही है. लोगों ने प्रदेश के विकास और डबल इंजन के लिए भारी प्रतिशतता में मतदान किया है. आठ दिसंबर को फिर से हिमाचल में भाजपा की सरकार बनेगी. कश्यप ने कहा कि प्रदेश में जो काम बचे हुए हैं, डंबल इंजन की सरकार उन पर काम करेगी.

वहीं, कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने पार्टी की शानदार जीत का दावा किया है. उन्होंने भी शांतिपूर्ण मतदान के लिए मतदाताओं का आभार व्यक्त किया. कहा कि प्रदेश में जनबल की जीत हो रही है. भाजपा के धनबल को लोगों ने पूरी तरह नकार दिया है. प्रदेश का चुनाव परिणाम देश में राजनीति की दशा व दिशा तय करेगा. पूर्ण बहुमत से कांग्रेस एक मजबूत सरकार बनाएगी. प्रदेशहित में जन कल्याण के कार्य व चुनाव में किए सभी वादों को पूरा करेगी.

वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने शिमला के कैलस्टन पोलिंग बूथ पर अपना वोट डाला. आनंद शर्मा ने कहा कि जनता ने सरकार बदलने का मूड बना लिया है. 8 दिसंबर को यह साफ हो जाएगा कि कांग्रेस पार्टी सत्ता में आ रही है. आनंद शर्मा ने कहा बढ़ती बेरोजगारी और महंगाई से आम जनता परेशान है. उन्होंने कहा कांग्रेस की सरकार बनते ही प्रदेश के अंदर ओपीएस लागू किया जाएगा. कांग्रेस कर्मचारियों को उनका हक दिलाएगी. भाजपा ने जनता को गुमराह करने का काम किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की ओर से सभी 10 गारंटियों को हर हाल में पूरा किया जाएगा. पहली गारंटी ओल्ड पेंशन स्कीम को भी कांग्रेस पूरा करेगी.