Follow Us:

‘हर घर तिरंगा’ अभियान को लेकर शुरू हुई राजनीति, कांग्रेस ने बीजेपी पर किया पलटवार

हर घर तिरंगा अभियान को लेकर अब राजनीति तेज हो गई है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अपील की

डेस्क |

बीजेपी अगले महीने 9 अगस्त से हर घर तिरंगा अभियान शुरू करने जा रही है. पार्टी का लक्ष्य है कि 20 करोड़ से अधिक परिवार तिरंगा फहराएं. इसके अलावा हाट-बाज… इस अभियान पर भी राजनीति शुरू हो चुकी है. विपक्ष के कुछ नेता इसे सिर्फ शोशेबाजी और राजनीति से प्रेरित अभियान बता रहे हैं.

इसी लिस्ट में अब  सोलन में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता कुशल जेठी ने  जयराम सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जयराम सरकार प्रदेश में हर घर तिरंगा यात्रा चलाने वाली है, जिसको लेकर प्रशासन भी तैयारी में जुटा है. उन्होंने कहा कि तिरंगे का सम्मान कांग्रेस पार्टी भी करती है, लेकिन आज भाजपा तिरंगे पर राजनीति कर रही है. कुशल जेठी ने कहा कि सरकार हर घर पर तिरंगा फहराना चाहती है, जो अच्छी बात है. लेकिन तिरंगे को बेचकर इस अभियान को चलाना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि बीते दिनों सोलन में ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने एक बैठक ली, जिसमें यह निर्णय लिया गया कि जिले के हर घर मे तिरंगा फहराया जाएगा. लेकिन बैठक में बाद जिला प्रशासन की तरफ से एक ऑर्डर जारी हुआ. जिसमे स्कूलों में बच्चों को पैसे देकर तिरंगे लेने की बात कही गई है.

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता कुशल जेठी ने कहा कि किसी उद्योगपति को फायदा पहुंचाने के लिए निजी कंपनी को प्रदेश सरकार ने इसका टेंडर दिया है, जो कि गलत है. उन्होंने कहा कि स्कूलों में 9 रुपये से लेकर 25 रुपये में तिरंगा बच्चों को दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस प्रकरण में अभी से ही भ्रष्टाचार की बू आ रही है, जिसको लेकर कांग्रेस लोगों को जागरूक करेगी. जेठी ने कहा कि आज तक खादी ग्रामोद्योग विभाग से तिरंगा लोगों को मिलता आया है, लेकिन पहली बार निजी कंपनी को ये टेंडर दिया गया है, जो गलत है.