Follow Us:

केजरीवाल मॉडल की नकल कर रही जयराम सरकार: पंकज पड़ित

डेस्क |

हिमाचल विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस-बीजेपी और आम आदमी पार्टी में शह-मात का खेल शुरू हो चुका है. इसके साथ ही राजनितिक दलों की चौसर सजनी शुरू हो गई है. अभी चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव के लिए तारिखों का ऐलान नहीं किया है, लेकिन सत्ता पक्ष और विपक्ष में जनता के बीच अपनी-अपनी पकड़ बनाने की होड़ लगी हुई है.

वहीं, इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता पंकज पंडित ने कहा कि जनता को मुफ्त सुविधाएं देने का विरोध करने वाले दल, हिमाचल में आप की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए अब जनता के मुद्दों की बात करने लगे हैं. हिमाचल में आम आदमी पार्टी के बढ़ते जनाधार के कारण ही कांग्रेस व भाजपा के नेता अब केजरीवाल माडल की नकल करने पर मजबूर हो गए हैं.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को साढ़े चार साल बाद याद आई कि जनता को सुविधाएं देनी चाहिए. वहीं कांग्रेस के बड़े नेता हिमाचल में आकर केजरीवाल मॉडल की नकल कर जनता को फ्री बिजली देने की बात कर रहे हैं.

पंकज पंडित ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और सचिन पायलट से सवाल पूछते हुए कहा,कल शिमला में कांग्रेस के दोनों बड़े नेताओं ने 300 यूनिट मुफ्त बिजली, महिलाओं को 1500 रुपये भत्ता देने की घोषणा की लेकिन वह सबसे पहले ये बताएं कि उन्होंने छत्तीसगढ़ और राजस्थान में क्या 300 यूनिट फ्री बिजली दी ? क्या महिलाओं को प्रतिमाह 15 सो रुपए दिया? क्या युवाओं को रोजगार गारंटी दी? अपने राज्यों में आप जनता को ये सारी सुविधाएं नहीं दे पा रहे और हिमाचल में आकर घोषणाएं कर रहे हैं. यह सब चुनावी जुमले हैं जो कभी पूरे होने वाले नहीं हैं.

केजरीवाल मॉडल की नकल कर झूठे वायदे कर रही जयराम सरकार….

उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस के नेता कहते रहे कि हिमाचल में केजरीवाल माडल नहीं चलेगा, आम आदमी पार्टी पहाड़ नहीं चढ़ पाएगी, जनता को मुफ्त सुविधाएं देने के लिए बजट नहीं है, अब वहीं कांग्रेस व भाजपा के नेता आगामी चुनावों में अपनी हार देखकर जनता को सुविधाएं देने की घोषणा कर रहे हैं. पहले कांग्रेस व भाजपा के नेता केजरीवाल पर जनता को मुफ्तखोर बनाने का आरोप लगाते थे अब केजरीवाल मॉडल की नकल कर झूठे वायदे कर रहे हैं. पंकज पंडित ने कहा कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान की जनता का क्या कसूर है कि उन्होंने कांग्रेस की सरकार बनाई और बिजली फ्री, महिलाओं को 1500 रुपये और रोजगार नहीं मिल रहा है. छत्तीसगढ़ और राजस्थान की जनता का हक है कि कांग्रेस सरकार उन्हें भी सुविधाएं दे. अपने राज्य में दे नहीं पा रहे और हिमाचल से ऐसा क्या प्यार उमड़ रहा है, चुनावी साल में आए और आपको याद आ गई कि जनता को सुविधाएं देनी है.

सत्ता छिनते देख कांग्रेस-भाजपा को आई जनता की याद…

पिछले 50 सालों में दोनों ही पार्टियों ने जनता को बिजली, पानी की फ्री सुविधाएं नहीं दी. अब सत्ता की कुर्सी छिनते देख कांग्रेस भाजपा नेताओं को जनता की याद आ रही है. कांग्रेस ने पंजाब में भी चुनावों के समय जनता को सुविधाएं देने की घोषणा की लेकिन वहां की जनता ने आम आदमी पार्टी की नीतियों पर भरोसा किया. पंकज पंडित ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा तो जुमलों की पार्टी है. देश के करीब 15 राज्यों में भाजपा की सरकार है लेकिन कहीं न तो बिजली फ्री दे रहे हैं और न ही पानी फ्री दे रहे हैं. युवाओं को रोजगार देने की बात ही नहीं करते. लेकिन हिमाचल में चुनावों के समय चुनावी जुमले बांट रहे हैं. प्रदेश की जनता इन जुमलों पर आने वाली नहीं है.