Follow Us:

विधानसभा चुनाव में कैसा होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र ये जनता करेगी तय: संजय दत्त

बीरबल |

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं हिमाचल सह प्रभारी संजय दत्त ने कहा कि केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार होने के बावजूद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर केंद्र से एक भी बड़ा प्रोजेक्ट हिमाचल के लिए नहीं ला पाए हैं. यहां कांग्रेस की समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए संजय दत्त ने कहा कि मंडी संसदीय क्षेत्र और तीन विधानसभा उप चुनाव में प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को समर्थन देकर ये स्पष्ट संकेत दे दिया है कि आने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा सरकार हिमाचल से अब जाने वाली है. उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार तानाशाहीपूर्ण तरीके से कार्य कर रही है और विपक्ष के साथ दुव्र्यवहार किया जा रहा है.

संजय दत्त ने कहा कि इतिहास में पहला मौका है जब ईडी, सीबीआई और इन्कम टैक्स डिपार्टमेंट का दुरूपयोग हो रहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा के पास ऐसी कौन सी वाशिंग मशीन है जो उसमें प्रवेश करने वालों को पाक साफ कर देती है. जो भाजपा में शामिल हो जाते हैं उनकी जांच नहीं होती है.

संजय दत्त ने कहा कि आगामी 17 अगस्त को कांग्रेस की रोजगार संघर्ष यात्रा 17 को मंडी पहुंचेगी. जिसका नेतृत्व हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के युवा नेतृत्व करेगा. इस यात्रा का शुभारंभ सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र से होगा और नाचन, बल्ह और सदर विधानसभा क्षेत्र में पहुंचेगी. इस यात्रा में प्रदेश स्तरीय नेतृत्व शामिल होकर वर्तमान भाजपा सरकार युवाओं को पांच साल तक रोजगार न देने को लेकर लोगों को बताया जाएगा. वहीं पर कांग्रेस पार्टी द्वारा बेरोजगारों को रोजगार देने बारे बनाए गए कार्यक्रम की जानकारी भी देंगे.

उन्होंने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का घोषणा पत्र कैसा होगा यह जनता तय करेगी. इसके लिए समाज के हर वर्ग से सुझाव आंमत्रित किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि समाज के हर वर्ग से चर्चा करने के बाद ही चुनावी घोषणा पत्र को अंतिम रूप दिया जाएगा. हिमाचल कांग्रेस सह प्रभारी ने बताया कि वे हिमाचल के हर जिला का प्रवास कर ब्लॉक स्तर पर समीक्षा बैठकें कर रहें हैं. इसी कड़ी में शनिवार को मंडी में भी समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया. इस अवसर पर उदयपुर नव संकल्प शिविर में तय किए गए कार्यक्रम के अनुसार पूरे भारत में कांगग्रेस की ओर से तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है. जिसमें आजादी के महत्व और आजादी की जंग में कांग्रेस के योगदान को लेकर लोगों में चर्चा की जा रही है.

इसी कड़ी में मंडी जिला में 9 अगस्त को सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र से 85 किलोमीटर लंबी तिरंगा पदयात्रा शुरू की जाएगी. जो नाचन, बल्ह, सदर द्रंग से होते हुए 15 अगस्त को जोगिंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र में इस तिरंगा पदयात्रा का समापन्न होगा.

इस बैठक में विशेष रूप से पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर, पूर्व मंत्री रंगीला राम राव, जिला कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री प्रकाश चौधरी, पूर्व सीपीएस सोहन लाल ठाकुर, प्रदेश कांग्रेस महासचिव चेतराम ठाकुर, आश्रय शर्मा, चंपा ठाकुर, शशी शर्मा, केशव नायक,योगेश सैनी, तरूण ठाकुर, अजय ठाकुर, नरेश चौहान, प्रेम लाल गुड्डू, रवि चंदेल, हरेंद्र सेन आदि मौजूद रहे.