Follow Us:

कांग्रेस ने विकास किया होता तो आज नहीं देनी पड़ती कोई गारंटी: इंदु गोस्वामी

डेस्क |

विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही सियासी पारा भी चढ़ने लगा है. जिसको लेकर भाजपा और कांग्रेस में जुबानी जंग भी शुरू हो चुकी है. जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रही हैं वैसे-वैसे कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियों ने अपना चुनाव प्रचार तेज कर रही हैं. इतना ही नहीं बड़े नेता और मंत्री लगातार बैठकें ले रहे हैं और विकास के मुद्दों पर चुनाव जीतने के दावे कर रहे हैं.

इसी कड़ी में जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर पहुंची राज्यसभा सांसद एवं राज्यसभा उपसभापति इंदु बाला गोस्वामी ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में 50 सालों तक कांग्रेस का राज रहा और अगर कांग्रेस सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान प्रदेश का विकास किया होता तो आज उन्हें जनता के बीच गारंटी नहीं देनी पड़ती.

इंदु गोस्वामी ने कहा कि अब महिलाएं भी सशक्त हो गई हैं और वह विकसित भारत की नारी कहलाती हैं. ऐसे में आज के समय में यह नारा भी फलीभूत हो रहा है कि जिस और जनानी चलेगी, उस और जमाना चलेगा.

इसके साथ ही इंदु गोस्वामी ने कहा कि कांग्रेस सरकार चाहे प्रदेश में रही हो या फिर केंद्र में, महिलाओं को उनके अधिकार सही तरीके से नहीं दे पाई है और आज यह महिलाओं के लिए मंथन करने की भी जरूरत है.

इंदु गोस्वामी ने कहा कि महिलाएं इस बात पर मंथन करें कि कांग्रेस सरकार में उन्हें कितने अधिकार मिले और आज मोदी सरकार में महिलाएं कितनी सशक्त हुई है. आज के दौर में महिलाओं को हर कार्य में प्राथमिकता दी जा रही है और हर सरकारी योजना का लाभ भी महिलाओं को घर द्वार पर मिला है. ऐसे में आने वाले विधानसभा चुनावों में महिलाएं ही समाज की दिशा को बदलेंगे और प्रदेश में एक बार फिर से बीजेपी सरकार को सत्ता पर काबिज किया जाएगा.