Follow Us:

आधे-अधूरे AIIMS का उद्घाटन कर जनता को मूर्ख नहीं बना सकते PM: रामलाल ठाकुर

पी.चंद |

पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर ने जयराम सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जयराम सरकार ने पांच साल में प्रदेश में कुछ काम नहीं किया है. उन्होंने कहा कि अब प्रधानमंत्री चुनावी लाभ लेने के लिए आधे-अधूरे एम्स का उद्घाटन करने के लिए बिलासपुर आ रहे है. चुनाव से पहले ऐसे उद्घाटन कर प्रधानमंत्री हिमाचल की जनता को मूर्ख नहीं बना सकते हैं.

रामलाल ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार 1500 करोड़ का कर्ज सरकार लेने जा रही है. क्योंकि सरकार के पास कर्मचारियों को वेतन देने के लिए पैसे नहीं है. वीरभद्र सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर प्रदेश को कर्ज में डुबोने को लेकर भाजपा हल्ला बोलती रही. लेकिन जयराम सरकार के दौरान पांच साल में 71 हजार करोड़ हो जायेगा. इस हिसाब से जयराम सरकार ने अभी तक अपने कार्यकाल में 25 हजार करोड़ का कर्ज ले लिया है. ये कर्ज विकास के लिए नहीं बल्कि कर्मचारियों को वेतन देने के लिए लिया जा रहा है. इसके साथ ही सरकारी पैसा रैलियों व विज्ञापन के हॉर्डिग पर खर्च किया जा रहा है.

वहीं, उन्होंने कहा कि हिमाचल में जल शक्ति विभाग ने जगह जगह पानी की पाईप तो लगा दी है. लेकिन उनमें पानी नहीं है. पाईप ख़रीद के लिए ठेकेदारों को 30-30 करोड़ एडवांस में दे दिया. भाजपा पहली ऐसी सरकार है जो ठेकेदारों को एडवांस पेमेंट दे रही है. माता नैना देवी ट्रस्ट के पैसे पर भी डाका डाला जा रहा है. गेस्ट हाउस में भाजपा के लोग डेरा जमाएं रहते हैं. फॉरलेन या रेल लाइन के काम न के बराबर हैं और पेड़ अंधाधुंध काटे जा रहे हैं.