Follow Us:

पुरानी पेंशन खत्म कर भाजपा ने बुज़ुर्गों को आत्मनिर्भर से बना दिया निर्भर: RS बाली

डेस्क |

आखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव आरएस बाली ने जनसंपर्क अभियान के तहत रविवार को नगरोटा  बगवां विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान आरएस बाली रजियाणा पंचायत पहुंचे, जहां पर उन्हें जनता का भारी समर्थन मिला. इसके साथ ही वहां पर मौजूद लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.

इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए आरएस बाली ने कहा कि जो प्यार और सम्मान उन्हें रजियाना पंचायत के लोगों ने दिया  है उसके लिए वह उनका तहेदिल से धन्यवाद करते हैं.

‘पुरानी पेंशन खत्म होने से बुज़ुर्ग आत्मनिर्भर नहीं निर्भर बने’…

इस अवसर पर आरएस बाली ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए  कहा कि ‘पुरानी पेंशन खत्म कर, भाजपा सरकार ने बुज़ुर्गों को आत्मनिर्भर से निर्भर बना दिया है. पुरानी पेंशन देश को मजबूत करने वाले सरकारी कर्मचारियों का हक है.’ जिसको कांग्रेस सत्ता में आते ही लागू करेगी.

कांग्रेस की ये गारंटी सिर्फ कागज़ी नहीं..

आरएस बाली ने कहा कि कांग्रेस की गारंटियों में एक गारंटी “हर घर लक्ष्मी – नारी सम्मान निधि” योजना के जरिए कांग्रेस प्रदेश की 18 साल से 60 साल तक की महिलाओं को हर महीने 1500-1500 रुपए देकर उन्हें सशक्त बनाएगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की ये गारंटी सिर्फ कागज़ी नहीं है, हम जो कह रहे हैं वो करके भी दिखाएंगे.

 रोजगार देने में बीजेपी सरकार पूरी तरह विफल ..

वहीं, आरएस बाली ने कहा कि बीजेपी सरकार प्रदेश के युवाओं को रोजगार दिलाने में पूरी तरह विफल हो चुकी है और अपने कार्यकाल की नाकामियों को छुपाने के लिए जनता को भ्रमित कर रही है. आरएस बाली ने कहा कि रोजगार संघर्ष यात्रा निकालने के पीछे ये मकसद था कि प्रदेश सरकार को बेरोजगार युवाओं का दर्द दिखाया जा सके. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो गारंटिया दी हैं उन्हें जनता ने स्वीकार कर लिया है. उन्होंने कहा कि जिस तरह जीएस बाली के प्रयत्नों से कांग्रेस ने बेरोजगारों को रोजगार भत्ता दिया था उसी तरह पार्टी सत्ता में आने के बाद बेरोजगार को नौकरियां के अतिरिक्त सभी लाभ देगी.

नर सेवा ही है नारायण सेवा….

वहीं, आरएस बाली ने कहा कि नर सेवा नारायण सेवा को मिशन बनाकर इस यात्रा को सफल बनाया. कांग्रेस पार्टी इस यात्रा को लेकर बड़ी संवेदनशील है. उन्होंने कहा कि युवाओं में जो बेरोजगारी की समस्या है उस समस्या को दूर करेंगे, जबकि केंद्र सरकार ने जो बेरोजगारी दूर करने का दावा किया था वैसा हुआ नहीं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने यह सोच रखी कि हमें युवाओं की आवाज बनना है और इसी को लेकर हमने रोजगार यात्रा शुरू की थी. उन्होंने कहा की आप लोगों के सहयोग से ही नगरोटा बगवां में विकास के रथ को आगे बढ़ाना है.

इस दौरान रजियाणा ग्रांम पंचायत में आरएस बाली की उपस्थिति में जनसभा में मौजूद कई लोगों ने बीजेपी का दामन छोड़ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. इस दौरान रजियाणा ग्रांम पंचायत के तिलक राज, पुरूषोत्म, रवि सैनी सहित अन्य लोगों ने बीजेपी का दामन छोड़ कांग्रेस की सदस्यता ली.