Follow Us:

UPA सरकार में मंहगाई का रोना रोने वाली बीजेपी की आज क्यूं हो गई बोलती बंद?: प्रतिभा सिंह

पी.चंद |

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा है कि देश में यूपीए सरकार में 400 रुपये का गैस सिलेंडर मिलने पर हाय तौबा करने वाले भाजपा नेताओं की आज 1100 रुपये में जुबान क्यों बन्द हो गई है, उन्होंने पूछा है कि क्या गैस सिलेंडर400 का महंगा था या फिर 1100 में सस्ता मिल रहा है. उन्होंने कहा है कि देश में भाजपा नेताओं की इस अंदभक्ति ने लोगों के जीवन में अंधेरा कर दिया है. उन्होंने कहा है कि देश में बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी भाजपा की नीतियों का ही परिणाम है जो लोगों को भुगतना पड़ रहा है.

प्रतिभा सिंह ने कहा है कि देश मे कच्चे तेल के मूल्यों में भारी कमी के बाबजूद केंद्र सरकार इसके मूल्यों में कोई कमी नही कर रही है. साफ है कि सरकार तेल कंपनियों को लाभ देने के लिये व अपना खजाना भरने के लिये तेल के मूल्यों में कमी नहीं कर रही है.

किसानों -बागवानों की नहीं कोई चिंता…

प्रतिभा सिंह ने प्रदेश में सेब बागवानों की स्थिति पर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को न तो उन्हें बागवानों की ही कोई चिंता है न किसानों की ही. उन्होंने सरकार से किसानों-बागवानों के लिये कोई आर्थिक पैकेज देने की मांग करते हुए कहा है कि किसानोँ-बागवानों के कृषि ऋणों से राहत देते हुए इसे माफ किया जाना चाहिए. प्रदेश में भारी बारिश व ओलावृष्टि से किसानों बागवनो को भारी नुकसान हुआ है.

इस समय गंभीर संकट से गुजर रहा प्रदेश, बढ़ता जा रहा कर्ज को बोझ….

प्रतिभा सिंह ने कहा कि प्रदेश इस समय गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहा है. प्रदेश पर कर्ज का बोझ बढ़ता जा रहा है. मुख्यमंत्री अपनी सभाओं में बड़ी-बड़ी लोक लुभानी घोषणाएं कर लोगों को गुमराह करने का पूरा प्रयास कर रहें है. उन्होंने कहा कि अब तो भाजपा के कार्यकर्ता भी भाजपा की जुमलेबाजी को समझ गए है और वह भाजपा से किनारा कर रहें है.

प्रदेश में जनमत खो चुकी है जयराम सरकार… 

वहीं, प्रतिभा सिंह ने कहा है कि प्रदेश में जयराम सरकार जनमत खो चुकी है. इसलिए उन्हें अब प्रदेश में विधानसभा चुनावों की सिफारिश करनी चाहिए. उन्होंने कहा है कि प्रदेश में लोगों ने भाजपा को सत्ता से बाहर करने का पूरा मन बना लिया है.उन्होंने दावा किया है कि चुनावो के बाद प्रदेश में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत से सरकार बनेगी जो पूर्व की भांति जन आकांक्षाओं को पूरा करेगी.