Follow Us:

बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करेगी राहुल गांधी कांग्रेस कमेटी: बलदेव ठाकुर

बीरबल |

राहुल गांधी कांग्रेस कमेटी की ओर से आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की मजबूती के लिए बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जाएगा. राहुल गांधी कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश अध्यक्ष बलदेव ठाकुर ने मंडी में कहा कि कांग्रेस पार्टी के संगठन की मजबूती के लिए राहुल गांधी कांग्रेस कमेटी प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर काम कर रही है. उन्होंने कहा कि प्रदेशाध्यक्ष के नाते वे हर जिला में बैठकें की जा रही है. इसके बार विधानसभा क्षेत्र स्तर पर भी इसी तरह की बैठकें की जाएगी.

उन्होंने कहा कि इन बैठकों में कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर आने वाली समस्याओं पर चर्चा के अलावा चुनावों के दौरान आने वाली दिक्कतों के बारे भी जागरूक किया गया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस कमेटी का उद्देश्य कांग्रेस पार्टी को सत्ता में लाकर 2024 में राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हर विधानसभा क्षेत्र से बीस-बीस लोगों का चयन कर प्रशिक्षित किए जाएंगें. उन्होंने कहा कि यह प्रशिक्षण शिविर अक्तूबर माह में मंडी में आयोजित किया जाएगा. वहीं पर हर बूथ पर दो से पांच सदस्य राहुल गांधी कांग्रेस कमेटी के सदस्य तैनात रहेंगे.

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव से पूर्व राहुल गांधी कांग्रेस कमेटी कांग्रेस पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाएगी. वहीं पर राज्य सरकार की गलत नीतियों के बारे भी जनमानस को अवगत करवाया जाएगा.

बलदेव ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का टिकट मांगना हर कार्यकर्ता का अधिकार है और योज्यता के आधार पर टिकटों का आवंटन हाईकमान करेगी. लेकिन राहुलगांधी कांग्रेस दो से पांच टिकटों पर अपना दावा जताते हुए हाई कमान से टिकट की न केवल मांग करेगी. बल्कि टिकट दिलवाने में भी अहम भूमिका निभाएगी. राहुल गांधी के नाम पर संगठन बनाने के सवाल पर बलदेव ठाकुर ने कहा कि जिन लोगों को कांग्रेस पार्टी में उचित स्थान और मान सम्मान नहीं मिला है, उन्हें जोड़े रखने के लिए और पार्टी को विघटन से बचाने के लिए संगठन में लोगों को जोड़ा गया है. इस अवसर पर एनके शर्मा, शकुंतला कश्यप, चिंतराम शास्त्री, निकाराम चौधरी, गंगवीर चौधरी ,रमेश ठाकुर आदि मौजूद रहे.