Follow Us:

कांग्रेस सरकार बनाने में RS बाली का बड़ा योगदान, सबसे ज्यादा वोट लेकर दिग्गजों का तोड़ा रिकॉर्ड

डेस्क |

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं फायर ब्रांड युवा नेता RS बाली ने रिकॉर्ड जीत हासिल कर प्रदेश कांग्रेस एवं हाईकमान के सामने एक अलग छाप छोड़ी है. नगरोटा विधानसभा सीट पर बीते चुनाव में हारने वाली कांग्रेस को दोबारा जीत नसीब हुई है और वह भी ऐतिहासिक जीत. रघुबीर सिंह बाली ने भाजपा प्रत्याशी अरुण कुमार कूका को करीब 16000 वोटों से मात दी है. कूका को जहां 25595 वोट मिले हैं. वहीं, कांग्रेस के रघुबीर सिंह बाली को 42079 वोट मिले हैं. तीसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी रही और उनके प्रत्याशी उमाकांत डोगरा को 1313 वोट मिले हैं.

RS बाली कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव होने के साथ दिवंगत फायर ब्रांड नेता जीएस बाली के बेटे हैं. वह अपने हलके नगरोटा बगवां में ज्यादा समय नहीं दे पाए थे, क्योंकि पूरे हिमाचल प्रदेश में रोजगार संघर्ष यात्रा के जरिए कांग्रेस को मजबूत करना था. यह RS बाली ही हैं, जिन्होंने पॉलिटिकल इवेंट की माहिर भाजपा को उसी के अंदाज में जवाब देते हुए नगरोटा बगवां में अब तक की सबसे बड़ी रैली की थी. उस रैली में प्रियंका गांधी के साथ टॉप लीडर जुटे थे. इससे पहले जीएस बाली की जयंती पर भी आरएस बाली ने देश के टॉप कांग्रेस नेताओं को नगरोटा में लाकर भाजपा के होश उड़ा दिए थे.

सियासी जानकारों का मानना है कि कांग्रेस पूरे कांगड़ा जिला में भाजपा के मुकाबले 19 साबित हो रही थी. जिला के सभी नेता अपनी सीट बचाने में लगे थे, उस समय आरएस बाली सिर्फ कांग्रेस की बात कर रहे थे. आलोचकों ने यहां तक कह दिया था कि वह नगरोटा बगवां हलके पर फोकस नहीं कर पा रहे हैं,लेकिन रघुबीर सिंह बाली ने आलोचनाओं से बेपरवाह सिर्फ पार्टी पर फोकस किया. आज नतीजा सबके सामने है. कांग्रेस ने कांगड़ा से 10 सीटें जीती हैं, इसमें आरएस बाली का बड़ा हाथ है.

आपको बता दें कि इससे पहले इस सीट पर जहां 1998 से 2012 तक कांग्रेस के पूर्व मंत्री स्वर्गीय GS बाली लगातार चार चुनाव जीतते आए हैं. यही कारण है कि जनता की भावनाएं आरएस बाली को लेकर चरम पर हैं.