Follow Us:

हर घर तिरंगा अभियान, कैलाश एजुकेशन ट्रस्ट ने DC हमीरपुर को भेंट किए तिरंगे

जसबीर कुमार |

जैसा की आप सभी जानते हैं कि आजादी का अमृत मोहत्सव आने वाले हैं यानी बस कुछ दिन में स्वतंत्रता दिवस का परचम हर जगह लहराने वाला है. बता दे कि  2 अगस्त को हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल में तिरंगा लगाया है. जिसके बाद उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट के जरिये देश की जनता से यह गुजारिश कि है वह सभी लोग हर-घर तिरंगा अभियान में शामिल होकर अपनी भूमिका को निभाएं

इसी कड़ी में कैलाश एजुकेशन ट्रस्ट बणी के सदस्यों ने ग्रामीण बच्चों को स्किल ट्रेनिंग देकर रोजगार मुहैया करवाया . ट्रस्ट की छात्राओं ने हर घर तिरंगा अभियान के तहत उपायुक्त हमीरपुर देवश्वेता बनिक को सौ तिरंगा बनाकर भेंट किए है. इस अवसर पर कैलाश एजुकेश ट्रस्ट बणी के पदाधिकारी श्रुति ठाकुर के साथ संस्थान की छात्राएं भी मौजूद रही.

इस दौरान श्रुति ठाकुर ने बताया कि कैलाश एजुकेशन ट्रस्ट के द्वारा ग्रामीण बच्चों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम किया जा रहा है और आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में छात्राओं ने सौ तिरंगा स्वयं बनाए है जिन्हें उपायुक्त को भेंट किया है.

वहीं, इंदु बाला ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत तिरंगे बनाए हैं और एक तिरंगा बनाने के लिए बीस मिनट में बनाया है और तिरंगा बनाते हुए बहुत गर्व महसूस हो रहा था.

आंचल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आवाहन पर हर घर तिरंगा अभियान को मनाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि तिरंगा को खुद तैयार किए गए है और आजादी के पर्व को मनाने के लिए बहुत उत्साहित हैं.