Follow Us:

फिजूलखर्ची की सारी सीमाएं लांघ गई है जयराम सरकारः कौल सिंह

|

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री ठाकुर कौल सिंह जो प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं ने जय राम सरकार पर आरोप लगाया है कि इसने फिजूलखर्ची की सारी हदें लांघ दी हैं. इससे पहले कभी इतनी फिजूलखर्ची किसी सरकार के कार्यकाल में नहीं हुई. वीरवार को यहां होटल राजमहल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि आजादी के 75 वें साल मनाने के नाम पर उदघाटन व शिलान्यास किए जा रहे हैं, जनसभाओं में वोट मांगे जा रहे हैं, सरकार इस पर 50 करोड़ का खर्चा कर रही है, इसमें सरकारी खजाने का दुरूपयोग हो रहा है, सरकार ने पहले ही प्रदेश को दीवालिएपन के कगार पर खड़ा कर दिया है, कर्जा पर कर्जा लिया जा रहा है और फिर इस पर सरकार मौज मस्ती में जुटी है.

AAP का  प्रदेश में नहीं कोई जनाधार, टूरिस्ट जैसी है ये पार्टी…

कौल सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इसका विरोध करती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने शासन काल में जो भी वायदे किए उनमें 95 प्रतिशत वायदे पूरे किए जबकि भाजपा ने जो भी वायदे लोगों से किए थे पांच साल में उनमें से कोई पूरा नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आएगी, जय राम सरकार का जाना निश्चित है. कांग्रेस ने प्रदेश की जनता को 10 गारंटियां दी हैं. जिन्हें वह सत्ता में आते ही पूरा करेगी, वहीं, उन्होंने आम आदमी की गारंटियों के बारे में तंज कसते हुए कहा कि इस पार्टी का प्रदेश में कोई जनाधार नहीं है. यह टूरिस्ट जैसी पार्टी है, अब उसे ओपीएस की याद आ गई जबकि दो बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बने अरविंद केजरीवाल दिल्ली में ओपीएस लागू नहीं कर पाए.

आश्रय शर्मा को गंभीरता से नहीं लेते…

कौल सिंह ने कहा कि बहुत जल्द कांग्रेस प्रदेश सरकार के खिलाफ चार्जशीट तैयार करके राज्यपाल को सौंपेगी. कौल सिंह ने कहा कि चाहे जय राम ठाकुर हजार बार कहें मगर अगली सरकार कांग्रेस की ही बनेगी, जयराम का जाना निश्चित है. उन्होंने कहा कि धर्मपुर में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार हुआ है, घटिया पाईपें खरीदी गई हैं जो पहली बार ही पानी गुजारने से फट रही हैं. आश्रय शर्मा के दंरग से टिकट मांगने बारे उन्होंने कहा कि वह आश्रय को गंभीरता से नहीं लेते, जहां तक उम्र की बात है तो मैं आश्रय को चुनौती देता हूं कि मेरे साथ पैदल चल कर या पहाड़ चढ़ कर देख लें या अपने दादू सुख राम को याद कर लें कि उन्होंने किस उम्र तक चुनाव लड़ा था.

केंद्र सरकार ने सांप्रदायिक माहौल बिगाड़  देश की एकता को खतरे में डाला…

कौल ने पब्लिक सर्विस कमीशन में अधिसूचना के बाद शपथ न दिलाने व इसे रद्द करने के मामले में भी सरकार से जवाब मांगा जबकि टायर और रिटायर कर्मियों के सहारे सरकार चलाने बारे कहा कि कांग्रेस ने भी बहुत से कर्मियों को सेवा विस्तार दिया था. मगर जयराम सरकार ने तो सारे रिकार्ड ही तोड़ डाले. कौल सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा शुरू की है क्योंकि केंद्र की सरकार ने सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ कर देश की एकता को खतरे में डाल दिया है, कांग्रेस हिंदोस्तान को एक रखने में विश्वास रखती है. इस मौके पर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष प्रकाश चौधरी, पूर्व सीपीएस सोहन लाल ठाकुर, प्रवक्ता योगेश सैणी व चंपा ठाकुर आदि भी मौजूद रही.