Follow Us:

हिमाचल में चुनावी सरगर्मी के बीच छराबड़ा पहुंची प्रियंका गांधी, 10 अक्तूबर को सोलन में करेंगी रैली

पी.चंद |

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी फ़िर शिमला स्थित अपने घर छराबड़ा पहुंची है. प्रियंका वाड्रा गांधी मंगलवार सुबह अपने मकान छराबड़ा में पहुंची हैं. प्रियंका गांधी का यहां 5 से 6 दिन तक रुकने का कार्यक्रम बताया जा रहा है. चंडीगढ़ से सड़क मार्ग से होते हुए प्रियंका अपने घर पहुंची है. 10 अक्टूबर सोलन में कांग्रेस की रैली में प्रियंका गांधी हिमाचल के विधानसभा चुनाव का शंखनाद भी करेंगी.

सोलन की इस रैली में भीड़ शिमला और सिरमौर से भी पहुंचेगी. हालांकि इससे पूर्व प्रियंका गांधी का 29 सितंबर को सुजानपुर का दौरा तय हुआ था, लेकिन इस रैली में प्रियंका गांधी नहीं पहुंच पाई थीं. इसके बाद प्रियंका गांधी के दौरे को लेकर पालमपुर में भी तैयारियां शुरू की गईं, लेकिन यहां भी मैदान तय न हो पाने की वजह से प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने दौरा बदल दिया. अब यह दौरा सोलन में होगा. इस दौरे के साथ ही कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के टलने के भी आसार बन गए हैं.केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक सात अक्तूबर को होने वाली स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद होनी है.

दस अक्तूबर को बैठक की संभावना थी और इसमें कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी हो सकती थी, लेकिन प्रियंका गांधी के दौरे की वजह से प्रदेश के तीनों बड़े नेता प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री और प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही हिमाचल से जुड़े अन्य नेताओं की हाजिरी भी इस रैली में लगने वाली है.

ऐसे में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक टलने की पूरी संभावनाएं हैं और कांग्रेस की टिकटों पर फैसला 15 अक्तूबर तक आने की संभावना है. कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता कुलदीप राठौर ने बताया कि कांग्रेस बड़े नेताओं की रैली का आयोजन करेगी. प्रियंका गांधी की रैली सोलन में तय हुई है. यहां शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर तीनों जिलों से कांग्रेस कार्यकर्ता रैली में हिस्सा लेने के लिए पहुंचेंगे.