Follow Us:

दिल्ली में प्रवासी हिमाचलियों के लिए 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर : अनुराग ठाकुर 

पी. चंद |

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने दिल्ली में रह रहे प्रवासी हिमाचलियों को कोरोना आपदा के दौरान ऑक्सीजन सम्बन्धी कोई समस्या ना आए इस हेतु दिल्ली के विभिन्न हिमाचली कल्याणकारी संस्थाओं को अपने निजी प्रयासों से 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर वितरित किए।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि कोरोना आपदा की इस घड़ी में हमारे लिए हर जान क़ीमती है। केंद्र सरकार और राज्य सरकारें आपसी समन्वय से इस विपदा से निपटने के लिए सारे ज़रूरी कदम उठा रही है। दिल्ली में रह रहे प्रवासी हिमाचली भाई बहन को कोरोना महामारी के इस दौर में आपातक़ालीन स्थिति में ऑक्सीजन कमी ना हो इसलिए मैंने अपने निजी प्रयासों से 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर यहां पर विभिन्न हिमाचली कल्याणकारी संस्थाओं को उपलब्ध कराया है। 

ये संस्थाएं दिल्ली में रह रहे प्रवासी हिमाचलियों के लिए एक परिवार के तरह से है और मैं यहां दिल्ली में रहने वाले विशेष तौर पर अपने प्रदेशवासियों के लिए किसी भी परिस्थिति में पूरे सेवा भाव से सदैव उपलब्ध हूं। कोरोना की दूसरी लहर के कारण संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है और इस बढ़ते संक्रमण के चलते पूरे देश में ऑक्सीजन की मांग भी बढ़ी है ।

सिर्फ़ मेरे हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में यह मांग 60 गुना तक बढ़ गई है। इसे दृष्टिगत रखते हुए आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा हमीरपुर में एक वर्चुअली एक ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया गया जिसके लिए मैं उनका आभार प्रकट करता हूं।