Follow Us:

वैक्सीन की तारिख के 2 दिन पहले खुलेंगे स्लॉट, सीएमओ ने दी पूरी जानकारी

पी. चंद |

मुख्य चिकित्सा अधिकारी जिला शिमला सुरेखा चोपड़ा ने बताया कि 18 से 44 साल आयु वर्ग के लोगों के लिए कोविड-19 टीकाकरण की सुविधा के तहत कोविड पोर्टल पर जिला शिमला के लिए 24 मई 2021 के दिन के लिए स्लॉट 22 मई, 27 मई के टीकाकरण के लिए 25 मई को और 31 मई 2021 टीकाकरण तिथि के लिए स्लॉट 29 मई 2021 को खुलेंगे।

उपायुक्त ने लोगों से आग्रह किया कि वैक्सीन लगाने के उपरानत भी कोराने संक्रमण से बचाव के लिए जारी की गई सलाहों और मानकों की अनुपालना सुनिश्चित की जाएं । उन्होंने लोगों से मास्क लगाने, हाथों को निरन्तर धोने अथवा सेनेटाईज करने व परस्पर 2 गज की दूरी बनाए रखने का आहवान किया ।

जिला वैक्सीन अधिकारी डॉ मुनीष सूद ने बताया कि प्रत्येक स्लॉट खुलने का समय दोपहर 01 बजे का रहेगा। पात्र व्यक्ति (http://www.cowin.gov.in ) पर जाकर अपना ऑनलाईन पंजीकरण करवा सकते है । उन्होंने बताया कि पंजीकरण के उपरान्त प्रत्येक पंजीकरण दाता को रजिस्ट्रर मोबाईल पर एक एसएमएस आएगा इसके उपरान्त ही पंजीकरण प्रकिया पूर्ण मानी जाएगी । वैक्सीन लगाने के लिए ऑनलाईन पोर्टल पर ही पंजीकरण करवाना अनिवार्य होगा। अन्य कोई भी प्रक्रिया मान्य नहीं होगी।