Follow Us:

कांगड़ा: बाहरी राज्य से लौटी युवती की तबीयत बिगड़ी, धर्मशाला आइसोलेशन वार्ड में रखा

मृत्युंजय पुरी |

बाहरी राज्य शाहपुर कांगड़ा पहुंची एक युवती को तबीयत ख़राब होने के बाद जोनल अस्पताल धर्मशाला ले जाया गया है। युवती का कोरोना टेस्ट लेकर टांडा भेज दिया दिया, जबकि उसे धर्मशाला में ही आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है। बताया जा रहा है कि यह युवती शाहपुर अनसुही पंचायत के डढम्ब की निवासी है और कुछ दिन पहले ही बाहरी राज्य से आई थी। हालांकि आज रिपोर्ट आने के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट होगी।

वहीं दूसरी ओर जमानाबाद कोरोना संक्रमित के साथ दिल्ली से यहां पहुंचे 3 युवकों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि उसके संपर्क में आए अन्य लोगों की रिपोर्ट बुधवार को आएगी। व्यक्ति के संपर्क में वैसे तो कुल 24 लोग आए थे, लेकिन इनमें 2 लोग दिल्ली के हैं। संक्रमित के साथ आए युवकों में कार चालक एक पंचायत वीरता का रहने वाला है, दूसरा घियाणा कलां धर्मशाला, तीसरा बनखंडी का हैं।

डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि बाहरी राज्यों से आए नागरिकों के परिवारों को भी 28 दिन के लिए क्वारंटाइन की शर्त पूरी करनी होगी। इस बाबत आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। नागरिकों और परिवारों को सामाजिक दूरी तथा घर में ही रहना होगा। इन परिवारों को आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी भी सुनिश्चित की जाएगी। अब होम क्वारंटाइन किए नागरिकों की कड़ी निगरानी भी की जाएगी। क्वारंटाइन के आदेशों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।