Follow Us:

मेक्लोडगंज में जायज़ा ले रहे मेजिस्ट्रेट, लेबर को पहुंचाया गया राशन

मृत्युंजय पुरी |

कोरोना के चलते तिब्बती नागरिक की मौत के बाद मेक्लोडगंज में आवाजाही पर प्रतिबंध लगाया गया है। मेक्लोडगंज में हर स्थिति पर सेक्टर मेजिस्ट्रेट और नायब तहसीलदार धर्मशाला यासीन मोहम्मद लगातार दौरा कर रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार को मैक्लोडगंज में फंसे लेबर को दाल और चावल की खेप पहुंचाई गई, वहीं नडडी में एचपी और इंडेन गैस की सप्लाई न होने पर संबंधित एजेंसी प्रबंधकों को सप्लाई भेजने के निर्देश दिए गए।

नायब तहसीलदार के दौरे के दौरान कुछ दुकानों पर सब्जियों के ज्यादा रेट वसूले जा रहे थे, जिस पर दुकानदारों को ऐसा न करने की हिदायत दी गई। नायब तहसीलदार का कहना है कि इसके बावजूद ज्यादा दाम वसूलने वाले दुकानदारों के चालान काटे जाएंगे। जहां से भी लोग जरूरतमंदों को राशन उपलब्ध करवाने की पेशकश कर रहे हैं, वहां से राशन उठाकर जरूरतमंदों में बांटा जा रहा है।

मेक्लोडगंज के सेक्टर मेजिस्ट्रेट और नायब तहसीलदार धर्मशाला यासिन मोहम्मद ने कहा कि मैक्लोडगंज का आज सुबह दौरा किया है, वहां लेबर को 50 किलो चावल और दाल उपलब्ध करवाई है। करियाना, दूध, सब्जी और मेडिकल स्टोर्स की लिस्ट बनाई है, दुकानदारों को जिस सामान की जरूरत है, उसकी डिमांड ले ली है, जिन्हें सामान पहुंचाया जाएगा। नड्डी में गैस की सप्लाई नहीं थी, जिस पर एजेंसी वालों को सूचित किया गया है।

मेक्लोडगंज में जो भी सामान लेने आ रहे हैं, उनके द्वारा पूरी सावधानी बरती जा रही है। कुछ लोग जो ज्यादा दाम वसूल रहे थे। उन्हें ऐसा न करने की हिदायतें दी हैं, इसके बावजूद वो ऐसा करते हैं तो पुलिस के साथ उनका चालान काटा जाएगा।