Follow Us:

चुनावी राजनीति की भेंट चढ़ रही पुलिस और TMPA भर्ती प्रक्रियाएं!

समाचार फर्स्ट |

2017 में हुई पुलिस भर्ती और HRTC ट्रांसपोर्ट मल्टीपर्पज़ असिस्टेंट (TMPA) भर्ती प्रक्रियाएं अब चुनावी राजनीति की भेंट चढ़ती नज़र आने लगी हैं। सरकार को सत्ता में आए हुए डेढ़ महीने के वक़्त पूरा होने वाला है, लेकिन चुनावों के दौरान रोकी गईं ये भर्ती प्रक्रियाएं अभी तक बहाल नहीं हो पाई है। यहां तक जिन लोगों ने इन भर्तियों को पास किया वे सरकार पर भी उम्मीद लगाए बैठे हैं, लेकिन अभी तक सरकार ने इन्हें बहाल नहीं किया।

कहा तो ये भी जा रहा है कि ये भर्तियां रद्द कर दी गई है, लेकिन अभी इसकी कोई औपचारिक घोषणा या पुष्टि नहीं हुई। समाचार फर्स्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदेश के तमाम युवा पुलिस भर्ती और TMPA भर्ती को लेकर सरकार से गुहार लगा रहे हैं कि इसे जल्द बहाल किया जाए। यहां तक कि कैबिनेट बैठक में भी सरकार ने इन्हें बहाल करने जैसी कोई घोषणा नहीं की।

लिहाजा, अब युवाओं का सब्र का बांध टूटता जा रहा है और अब युवा सरकार को चेतावनी दे रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टीएमपीए अभ्यर्थियों ने कहा कि यदि आगामी दिनों में सरकार भर्ती को रद्द करती है तो मजबूरन उन्हें न्यायालय का दरवाज़ा खटखटाना पड़ेगा। वहीं, पुलिस भर्ती टेस्ट पास किए अभ्यर्थी भी सरकार पर भेदभाव करने के आरोप लगा रहे हैं। युवाओं का कहना है कि सरकार जल्द से जल्द इन्हें बहाल करे, ताकि बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्रदान हो सके।