Follow Us:

निजी बस ऑपरेटर्स के आगे फ़िर झुकने को तैयार सरकार!, मांगें मानने का दिया आश्वासन

डेस्क |

परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने हिमाचल प्रदेश प्राइवेट बस ऑपरेटर यूनियन से अपनी हड़ताल खत्म करने की अपील की है ताकि महामारी के संकटकाल में आम जनता को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। प्रदेश सरकार 16 मई के उपरांत प्राइवेट बस ऑपरेटर यूनियन से वार्ता कर उनकी जायज मांगों का समाधान सुनिश्चित करेगी।

बिक्रम सिंह ने कहा कि आज सम्पूर्ण विश्व कोरोना महामारी के संकट के दौर से गुजर रहा है और प्रदेश भी इससे अछूता नहीं है। उन्होंने बस ऑपरेटर यूनियन से सहयोग करने का आग्रह करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार उनके साथ है और उनकी मांगों के प्रति संवेदनशीलता से विचार कर रही है। सरकार निजी बस ऑपरेटरों के क्रियाशील पूंजी और टैक्स माफी के प्रस्ताव पर गंभीरता से विचार कर रही हैं।

परिवहन मंत्री ने कहा कि इस महामारी की चुनौती से निपटने के लिए सभी को एकजुट होकर प्रयास करने होंगे, तभी इस जंग को जीता जा सकेगा। उन्होंने प्रदेशवासियों से कोविड-19 से बचाव के सभी उपायों का सख्ती से अनुपालन करने का भी आग्रह किया।

ग़ौर रहे कि निजी बस ऑपरेटर आए दिन अपनी मांगों को लेकर सरकार के गले का फांस बन जाते हैं। एक तो वैसे ही देश प्रदेश में महामारी का दौर गुजर रहा और ऊपर से निजी ऑपरेटर्स अपनी मांगें मनवाने में लगे हैं। इससे पहले भी पेट्रोल महंगा होने पर निजी ऑपरेटर कई तरह की मांग मनवा चुके हैं। किराया बढ़ोतरी का फैसला भी निजी ऑपरेटर्स के हक़ को ही ध्यान में रखकर लिया गया। आलम ये है कि अब 10 से 12 किलोमीटर के सफ़र के लिए भी जनता को 35 से 40 रुपये देने पड़ते हैं। ऐसे में एक बार फ़िर इन्हीं बस ऑपरेटर्स ने सरकार से अपनी मांगें मनवाने की ठान ली है औऱ सरकार ने भी आश्वासन जरूर दे दिया है।