Follow Us:

हमीरपुर: व्यक्ति के 1 माह में हुए 14 चालान, मानसिक तौर पर परेशान हुआ व्यक्ति

जसबीर |

ट्रैफिक पुलिस की कारगुजारी पर हमीरपुर में सवालिया निशान उठ रहे है। ख़बर है कि एक ही व्यक्ति को महीने में दर्जनों बार चालान हो रहे हैं। इससे न केवल ट्रैफिक पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं बल्कि बार-बार चालान की रसीद घर पर आने पर मानसिक तौर पर परेशानी झेलनी पड़ रही है।

हमीरपुर शहर के वार्ड नंबर आठ के बाशिदें विजय को पिछले एक महीने से लगातार मोटरसाइकिल के चालान घर पर पहुंच रहे हैं और एक माह में ही 14 चालान हो चुके हैं। जबकि विजय के अनुसार कभी भी बाइक पर जाते समय हेलमेंट लगाते हैं और हमेशा यातायात नियमों का पालन करते हैं, लेकिन फिर भी चालान हो रहे हैं। विजय ने बताया कि कोविड काल में जब लॉकडाउन लगा हुआ था तो उस समय के भी चालान घर पर आए हैं। विजय ने कहा कि पता नहीं क्यों ट्रैफिक पुलिस के द्वारा इस तरह की कार्रवाई की जा रही है?

क्या कहते हैं विजय कुमार?

विजय कुमार ने बताया कि आठ चालान पहले ही भुगत चुके है और अब बार-बार घर पर चालान पहुंचने से परेशानी हो रही है। चालान कैसे कट रहे हैं यह समझ से परे है। उन्होने मांग की है कि इस तरह चालान किए जाने वाले ट्रैफिक कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएं और अगर यह सिलसिला बंद नहीं हुआ तो 1100 नंबर हेल्पलाइन पर शिकायत की जाएगी। न्यायालय का दरबाजा भी खटखटाया जाएगा।

वहीं, स्थानीय निवासी विकराल का कहना है कि ट्रैफिक पुलिस के द्वारा बिना वजह से चालान काटे जाते हैं और बिना वजह से पुलिस तंग करती है। इससे लोग भी परेशान हो जाते है। वहीं ट्रैफिक इंचार्ज पाल सिंह का कहना है कि पुलिस के द्वारा नियमों का उल्लंघन करने पर ही चालान किये जाते हैं और उक्त व्यक्ति के इतने चालान नहीं हुए है। वहीं, एएसपी विजय सकलानी का कहना है इस बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है। अगर ऐसा है तो छानबीन की जाएगी।