Follow Us:

मेडीकल कॉलेज हमीरपुर की ओर से सलाह-परामर्श के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

कमल |

कोरोना वायरस के ख़तरे के बीच हमीरपुर मेडिकल कॉलेज ने सलाह-परामर्श के लिए नंबर जारी किए हैं। चिकित्सक अधीक्षक डॉक्टर अनिल वर्मा ने कहा कि सरकार के निर्दशों के अनुसार कोविड-19 संक्रमित मरीज़ों को पृथक और उपचारिक करने के उद्देश्य से राधास्वामी चैरिटेबल अस्पताल भोटा में एक सेकेंडरी आइसोलेशन सुविधा स्थल स्थापित कर इसे क्रियाशील कर दिया गया है।

यहां पर कोविड-19 मरीजों की देखभाल के लिए सभी सावधानियां बरती जा रही हैं। अस्पताल परिसर को सेनेटाइज किया जा रहा है और यहां पर समुचित रोकथाम कार्यविधि अपनाई जा रही है। जिला प्रशासन और मेडीकल कॉलेज हमीरपुर प्रबंधन द्वारा इसकी स्थापना के लिए सभी आवश्यक सावधानियों एवं दिशा-निर्देशों की अनुपालना की गई है। मेडीकल कॉलेज हमीरपुर की ओर से दो हेल्पलाईन नंबर 01972-222222 (24 घंटे सेवारत) और 01972-224370 (प्रातः 9.30 बजे से सायं 4.00 बजे तक) स्थापित किए गए हैं।

इन नंबरों पर मेडीकल कॉलेज हमीरपुर के चिकित्सक एवं स्टाफ उपरोक्त अवधि में उपलब्ध रहेंगे। कोई भी व्यक्ति इस हेल्पलाईन सेवा का लाभ उठाते हुए कोविड-19 से संबंधित सलाह एवं परामर्श तथा अन्य स्वास्थ्य संबंधी समस्या पर भी समाधान प्राप्त कर सकता है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि वे अपुष्ट जानकारी एवं अफवाहों पर बिल्कुल ध्यान न दें। उन्होंने आश्वस्त किया कि लोगों को घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है और इस बीमारी को नियंत्रित करने तथा संक्रमण के फैलाव को कम से कम करने में सभी तरह की सावधानियां एवं उपाय किए जा रहे हैं।